1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. दिसंबर में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगा भारत

दिसंबर में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगा भारत

ऑस्ट्रेलिया इस महीने के अंत तक अपने 2020-2021 के शेड्यूल को एलान करेगा जिसमें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तारीखों की भी जानकारी होगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 28, 2020 13:11 IST
India, Australia, Pink Ball Test Match, cricket, icc, covid, corona virus - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pink Ball Test Match

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला पिंक बॉल डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह डे नाइट टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरुआत दिसंबर के पहले सप्ताह से ब्रिसबेन से की जानी है लेकिन इस दौरे पर दोनों टीमें पहली बार पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए मैदान पर एक दूसरे से भिड़ेगी। 

वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस महीने के अंत तक अपने 2020-2021 के शेड्यूल को एलान करेगा जिसमें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तारीखों की भी जानकारी होगी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में आईसीसी ने पिछले 22 मई को क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए कुछ गाइडलाइन्स जारी किए हैं जिसे मैच के दौरान खिलाड़ियों को संक्रमण के जोखिम से बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें- अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है टीम इंडिया तो इस मैदान से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी के लिए एक बार फिर ट्रेनिंग की शुरुआत की जा चुकी है। इसके लिए आईसीसी ने साफ तौर पर निर्देश दिया है कि इस दौरान बोर्ड अपनी टीमों के लिए एक चीफ मेडिकल ऑफिसर की निुयक्ति करेगा जिसकी निगरानी में सभी खिलाड़ी होंगे।

वहीं इस खेल को फिर से बाहल करने के लिए आईसीसी ने अपनी गाइडलाइन्स में यह साफ कर दिया है कि खिलाड़ी मैच या प्रैक्टिस के दौरान गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें- BCCI का मानना, T20 विश्व कप की मेजबानी छीनकर ICC नहीं करेगा आत्महत्या

इसके अलावा खिलाड़ियों को समय-समय पर अपने हाथ को सेनेटाइज करना होगा जिससे कि संक्रमण को जोखिम ना हो।

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली के लिए इंग्लैंड की टीम अपनी तैयारियों में जुट गई है। इंग्लैंड में जुलाई से क्रिकेट बहाल हो सकता है। इसके लिए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम यहां का दौरा करेंगी।

वहीं बाकी के अन्य देश भी जल्द ही अपने क्रिकेट टीम को ट्रेनिंग की मंजूरी दे सकते हैं।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X