1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है टीम इंडिया तो इस मैदान से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है टीम इंडिया तो इस मैदान से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

अगर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा तो पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 3 दिसम्बर से खेला जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 27, 2020 18:46 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच जहां सभी प्रकार की खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई हैं वही सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को लेकर प्रयासरत हैं। ऐसे में आईपीएल ही नहीं बल्कि टी20 विश्वकप और उसके बाद भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी कोरोना के काले बादल मंडरा रहे हैं। जिसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड पूर - जोर तैयारी कर रहा है। इस तरह अगर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा तो पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर 3 दिसम्बर से खेला जाएगा। 

ऑस्ट्रेलिया के 7 न्यूज़ के अनुसार भारत के ऑस्ट्रेलिया दौर पर पहले टेस्ट मैच के मेजबानी अधिकार ब्रिसबेन ने जीत लिए हैं जबकि एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी भी अगले टेस्ट मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है। जिसकी कीमत लगभग 300 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के आसपास है।

इतना ही नहीं आगामी शुक्रवार यानी 29 मई को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने अगले 2020-21 सीजन का ऐलान कर सकता है। जिसमें 5 अन्तराष्ट्रीय टीमों का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना नजर आ रहा है।

वहीं पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में पहली बार फतह हासिल करने वाली टीम इंडिया का ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर रिकॉर्ड देखें तो यहाँ खेले गए 6 टेस्ट मैचों में उसे 5 में हार मिली है। जबकि एक मैच ड्रा रहा है। पिछली बार इस मैदान पर टीम इंडिया ने साल 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टेस्ट मैच खेला था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत हासिल की थी।

हलांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ अपने देश में 5 टेस्ट मैचों की लम्बी सीरीज खेलना चाहता है मगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि भारत के लिए ये संभव नहीं है कि वो 5 टेस्ट मैचों की लम्बी सीरीज खेल पाए। जिसके चलते एक टेस्ट मैच कम किये जाने पर विचार चल रहा है।

ये भी पढ़ें - केकेआर टीम की तरफ से दुनिया के किसी भी फ्रेंचाइजी लीग में खेल सकते हैं सुनील नरेन

बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण इस सीरीज पर अभी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरा प्लान बना लिया है। जिसमें दूसरा टेस्ट मैच डे - नाईट के तौर पर 11 दिसम्बर से एडिलेड ओवल में जबकि तीसरा और चौथा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे और उसके बाद नए साल के अवसर पर खेला जा सकता है।

ये भी पढ़े : Exclusive: इरफान पठान के कारण मैंने जम्मू-कश्मीर से निकलकर तय किया है IPL तक का सफर- अब्दुल समद

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X