A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 : चोटिल अमित मिश्रा की जगह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ ये भारतीय लेग स्पिनर

IPL 2020 : चोटिल अमित मिश्रा की जगह दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ ये भारतीय लेग स्पिनर

कर्नाटका के रहने वाले प्रवीण दुबे ने अभी तक अपने राज्य के लिए 14 घरेलू टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6.87 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 16 विकेट चटकाए हैं।

Pravin Dubey leg spinner joins Delhi Capitals in place of injured Amit Mishra- India TV Hindi Image Source : DELHI CAPITALS Pravin Dubey leg spinner joins Delhi Capitals in place of injured Amit Mishra

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2020 से बाहर हुए दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा की जगह टीम में प्रवीण दुबे ने जगह बनाई है। दिल्ली कैपिटल्स ने रिप्लेसमेंट के तौर पर बाकी बचे मैचों में उनको अपनी टीम में शामिल किया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए इसकी पुष्टि की है। कर्नाटका के रहने वाले प्रवीण दुबे ने अभी तक अपने राज्य के लिए 14 घरेलू टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6.87 की बेहतरीन इकॉन्मी के साथ 16 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें - एक दिन में तीन सुपर ओवर देख गदगद हुआ बीसीसीआई सचिव जय शाह का दिल, ट्वीट कर कह दी ये बात

3 अक्टुबर को शारजाह में कोलकाता के खिलाफ मैच के दौरान मिश्रा की उंगली में चोट लग गई थी। यह चोट इतनी गंभीर थी की उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था।

उस दौरान मिश्रा ने कहा था "मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि चोट इतनी ज्यादा गंभीर होगी। मैंने सोचा था कि यह एक या दो मैचों के लिए होगा। लेकिन अब मुझे इसे स्वीकार करना होगा।"

ये भी पढ़ें - MI vs KXIP : इस वजह से सुपर ओवर से पहले गुस्सा हो गए थे क्रिस गेल, खुद कही ये बात!

बता दें, इसके अमित मिश्रा के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी चोटिल हो गए थे और उन्हें भी आईपीएल 2020 से बाहर होना पड़ा था। अभी तक दिल्ली ने ईशांत के रिप्लेसमेंट के रूप में किसी को टीम में शामिल नहीं किया है।

बात दिल्ली कैपिटल्स के परफॉर्मेंस की करें तो 9 में से 7 मैच जीतकर वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। पिछले कुछ दिनों से मुंबई के साथ उनकी शीर्ष पर रहने की जंग चल रही थी, लेकिन रविवार रात मुंबई की हार के बाद यह जंग अब खत्म हो गई है।

मिश्रा और ईशांत के अलावा टीम के विकेट कीपर ऋषभ पंत भी चोट से जूझ रहे हैं। अब वह कब टीम में वापसी करेंगे अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं आया है।