A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, RCB vs KKR : पादिक्कल को बोल्ड करने के साथ रसेल ने टी20 क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम

IPL 2020, RCB vs KKR : पादिक्कल को बोल्ड करने के साथ रसेल ने टी20 क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम

आंद्रे रसेल ने मैच में एक विकेट लेते ही टी20 क्रिकेट में विकटों का तिहरा शतक पूरा कर लिया।

Andre Russell- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Andre Russell

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल 2020 का 28वां मुकाबला आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद केकेआर के लिए गेंदबाजी करने वाले दमदार हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने मैच में एक विकेट लेते ही टी20 क्रिकेट में विकटों का तिहरा शतक पूरा कर लिया। 

दरअसल, मैच से पहले आंद्रे रसेल के खिलाफी वर्ल्ड क्रिकेट में सभी प्रकार के खेले टी20 मैचों में उनके नाम 299 विकेट थे। ऐसे में बैंगलोर के खिलाफ पारी के 8वें ओवर में चौथी गेंद पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले युवा देवदत्त पदिकक्ल को क्लीन बोल्ड करके उन्होंने अपने 300 विकेट पूरे किए। इस तरह पादिक्कल 23 गेंदों में 32 रन बनाकर चलते बने। जबकि रसेल टी20 क्रिकेट में 300 या उससे अधिक विकेट लेने वाले 10वें खिलाड़ी बन गए हैं। अब उनसे आगे 304 विकटों के साथ 9वें पायदान पर पाकिस्तान के वहाब रियाज है। जबकि इस लिस्ट में 509 टी20 विकटों के साथ विंडीज के ड्वेन ब्रावो टॉप पर हैं। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें ) 

ये भी पढ़ें - टी-20 क्रिकेट में दस हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने शोएब मलिक

बता दें कि दोनों टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला यहां जीत कर पहुंची है। ऐसे में वह अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेगी। अंकतालिका की बात करें तो आरसीबी 6 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में चौथे  स्थान पर है जबकि केकेआर की टीम भी 6 मैचों में 8 अंकलेकर तीसरे स्थान पर मौजूद है।