A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, RR vs KXIP : तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मयंक और राहुल की जोड़ी ने हासिल किया ये मुकाम

IPL 2020, RR vs KXIP : तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मयंक और राहुल की जोड़ी ने हासिल किया ये मुकाम

राजस्थान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी है। जिसके चलते पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने उतरे के.एल. राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Mayank Agarwal and KL Rahul- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL 2020 Mayank Agarwal and KL Rahul

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल का 2020 सीजन देश से बाहर यूएई में खेला जा रहा है। जिसके 9वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच जारी है। शारजाह में खेले जा रहे इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी है। जिसके चलते पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने उतरे के.एल. राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

आईपीएल के जारी 2020 सीजन में पॉवरप्ले यानि 6 ओवर में इन दोनों बल्लेबजं ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 60 रन ठोंक डाले। जो कि आईपीएल के इस सीजन में अभी तक पॉवरप्ले में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। 6 ओवर के खेल तक राहुल 26 रन तो मयंक के बल्ले से निकले 30 रन। जिसके चलते दोनों सलामी जोड़ी के नाम अब पॉवर प्ले के अंदर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

वहीं इससे पहले आईपीएल के जारी सीजन में 59 रन एक विकेट के नुकसान पर केकेआर के नाम पर है। जबकि तीसरे नम्बर पर 54 रन एक विकेट के नुकसान पर पॉवर प्ले में चेन्नई सुपर किंग्स के नाम है।

IPL 2020 : जहीर खान ने खोला राज, इस कारण आईपीएल में गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं हार्दिक पांड्या 

जबकि इस सीजन का 100वां छक्का भी राहुल के बल्ले से महज 9वें मैच में निकला। जो कि अपने आप में आईपीएल 2020 सीजन में एक शानदार उपलब्धि है। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

बता दें कि राजस्थान ने अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीता था। जबकि दो मैच खेल चुकी पंजाब ने पहले मैच में दिल्ली के खिलाफ हार के बाद बैंगलोर को दूसरे मैच में हराया। इस तरह दोनों टीमें इस मैच में जीत हासिल कर विजयी क्रम बरकरार रखना चाहेंगी।