A
Hindi News खेल आईपीएल EXCLUSIVE : टी-20 विश्व कप में रोहित, विराट और धवन हो सकते हैं ओपनिंग के सबसे बेहतर विकल्प- संजय मांजरेकर

EXCLUSIVE : टी-20 विश्व कप में रोहित, विराट और धवन हो सकते हैं ओपनिंग के सबसे बेहतर विकल्प- संजय मांजरेकर

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि भारत में होने वाले इस साल टी-20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए सबसे बेहतर विकल्प होंगे।

EXCLUSIVE, Rohit sharma, Virat kohli, Shikhar Dhawan, T20 World Cup, Sanjay Manjrekar- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit sharma, Virat kohli and Shikhar Dhawan

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि भारत में होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग के लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकते हैं। इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम 'क्रिकेट धमाका' में मांजरेकर ने कहा कि रोहित और विराट जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं उसे देखते हुए उन्हें आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करना चाहिए।

मांजरेकर ने कहा, ''पिछले कुछ समय से लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में यह दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। ऐसे में टी-20 विश्व के लिए यह दोनों ओपनर के तौर पर सबसे बेहतर विकल्प हो सकते हैं।''

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन ने बताया, टॉस जीतने के बाद कहां हुई उनसे सबसे बड़ी चूक

वहीं सफेद गेंद क्रिकेट मांजरेकर शिखर धवन को तीसरे ओपनर के तौर पर देख रहे हैं जो टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर सकते हैं। धवन ने आईपीएल के 14वें सीजन में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए धमाकेदार शुरुआत की है।

शिखर धवन को लेकर मांजरेकर ने कहा, ''इसमें कोई शक नहीं है कि लिमिटेड ओवर्स में शिखर धवन एक बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज हैं लेकिन आगामी टी-20 विश्व कप के लिए मैं उन्हें टीम इंडिया के तीसरे ओपनर बल्लेबाज के रूप में देख रहा हूं।''

हालांकि विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में अधिक ओपनिंग नहीं की है। उनके पास सिर्फ 8 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में ओपनिंग का अनुभव है। इस दौरान उन्होंने कुल 278 रन बनाए। वहीं उनका स्ट्राइक रेट 148.66 का रहा है। इस फॉर्मेट में ओपनिंग करते हुए उनका सर्वोच्च स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 80 रन का है।

वहीं रोहित शर्मा भारत के लिए 78 पारियों में ओपनिंग करते हुए 2404 रन बनाए हैं। इसके साथ ही रोहित ने इस फॉर्मेट 4 शतक और 17 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 | इस खिलाड़ी की पिछले साल हमें खल रही थी कमी, अब मचा रहा है धूम - सीएसके कोच

आपको बता दें कि आईसीसी टी-20 विश्व कप आयोजन इस साल भारत में किया जा रहा है। टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय सरजमीं पर यह देखना होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी क्या धमाल मचा पाती है।

वहीं शिखर धवन ने 63 टी-20 इंटरनेशनल में पारियों में ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया के लिए 127.41 के स्टारइक रेट से 1673 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 11 बार अर्द्धशतकीय पारी भी खेली है।