A
Hindi News खेल आईपीएल EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने बताया क्यों वानखेड़े में अचानक होने लगे लो स्कोरिंग मैच?

EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने बताया क्यों वानखेड़े में अचानक होने लगे लो स्कोरिंग मैच?

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर महज 106 रन ही बना सकी। 

<p>EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM EXCLUSIVE | संजय मांजरेकर ने बताया क्यों वानखेड़े में अचानक होने लगे लो स्कोरिंग मैच? 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 8वें मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर महज 106 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने अपने 4 ओवर के स्पैल में 13 रन देकर 4 विकेट झटके और IPL में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर दिखाया।

मुंबई में इस सीजन IPL का ये दूसरा मैच था जिसमें पहली टीम का स्कोर मैदान के औसत स्कोर से कम रहा है। इसी को लेकर इंडिया टीवी के यूट्यूब लाइव में एक फैंन्स ने जब सवाल पूछा कि अचानक से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लो स्कोरिंग मैच क्यों होने लगे, तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने काफी रोचक जवाब दिया।

IPL 2021 : मैदान से क्यों गायब हैं दिल्ली कैपिटल्स के इशांत शर्मा, कोच पोंटिंग ने दी बड़ी अपडेट

संजय मांजरेकर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा, "वानखेड़े स्टेडियम में लो स्कोरिंग मैच का कारण पिच नहीं बल्कि गेंदबाज हैं। उस दिन जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की जिसकी वजह से स्कोर 150 से कम रहा। आज कारण है दीपक चाहर। इन गेंदबाजों की वजह से यहां स्कोर कम बन रहा है। ऐसा नहीं है कि अचानक से बल्लेबाजों के लिए यहां की पिच कठिन हो गई है। पिच वही है लेकिन गेंदबाजी अलग तरह की हो रही है।"

IPL 2021 : पंजाब के खिलाफ कप्तान संजू द्वारा स्ट्राइक न दिए जाने पर छलका मॉरिस का दर्द, दिया ये बयान

मांजरेकर ने आगे कहा, "दीपक चाहर की गेंदबाजी ये खासियत है। चाहर का रणजी में डेब्यू और इंटरनेशनल डेब्यू शानदार रहा है। जब भी उन्हें विकेट मिलता है तो उनकी भूख बढ़ जाती है और फिर लगातार विकेट निकालते हैं। धोनी ये जानते हैं कि जब चाहर शानदार फॉर्म में होते हैं तो उन्हें 4 ओवर गेंदबाजी कराते हैं। ये पहली बार नहीं हुआ है।"