Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : मैदान से क्यों गायब हैं दिल्ली कैपिटल्स के इशांत शर्मा, कोच पोंटिंग ने दी बड़ी अपडेट

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभी तक आईपीएल में खेलते नजर नहीं आए हैं। जिसको लेकर अब दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने एक बड़ी अपडेट दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2021 13:16 IST
Ishant Sharma and Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ishant Sharma and Shikhar Dhawan

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमयर लीग ( आईपीएल ) के 14वें सीजन की शुरुआत ही एक सप्ताह बीतने को है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अभी तक मैदान में खेलते नजर नहीं आए हैं। जिसको लेकर अब दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने एक बड़ी अपडेट दी है। पोंटिंग ने इशांत शर्मा की खबर देते हुए बताया कि इशांत की एड़ी में हल्की चोट की समस्या है, जिसके कारण वो दिल्ली कैपित्लास की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ करीबी मैच में 3 विकेट से हार मिलने के बाद जब पोंटिंग से इशांत शर्मा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान कहा, "सीजन14 की शुरूआती पहले मैच से पहले ही इशांत शर्मा की एड़ी में हल्की सी चोट आ गई थी। जिसके बाद वो तेजी से रिकवर कर रहे हैं। वहीं उनकी जगह युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की है और मौके को पूरी तरह से भुनाया है। आवेश हमारे साथ कई सालों से काम कर रहा है ऐसे में मौका मिलने पर उसने इस दोनों हाथों से अपने नाम कर लिया है। भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में वो हमारी असली खोज है। इस तरह एनरिक नौर्खिया, कगिसो रबाडा, टॉम कुर्रेंन और क्रिस वोक्स के साथ आवेश हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण को और घातक बनाता है।"

आवेश खान ने आईपीएल सीजन 14 के पहले मैच में चेन्नई के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को शून्य पर बोल्ड किया था। जिसके बाद वो चर्चा का विषय बने हुए थे। इस तरह पहले मैच में 2 और उसके बाद राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए आवेश ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

जिसके चलते इस तेज गेंदबाज से प्रभावित हो कोच पोंटिंग ने आगे कहा, "जब हम ट्रेनिंग कैम्प के लिए पहले दिन आए थे। उसी समय वो काफी फिट और बेहतरीन ले में नजर आ रहा था। उसने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है और वजन भी कम किया है। उसकी लाइन लेंथ और स्लोवर गेंदें कमाल हैं।"

वहीं मैच की बात करें तो राजस्थान की तरफ से डेविड मिलर (62) और अंत में क्रिस मॉरिस (36) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी में पासा पलटते हुए दिल्ली कैपिटल्स के जबड़े से जीत छीन ली। दिल्ली ने पहले खेलते हुए 147 रन बनाए थे जिसके जवाब में राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से जीत हासिल कर ली। इस तरह यह दिल्ली की पहली हार है। उसने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराया था। जबकि दूसरी ओर, राजस्थान की यह पहली जीत है। उसे अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार मिली थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement