A
Hindi News खेल आईपीएल RCB vs KKR: नरेन ने मैच रुख हमारे पक्ष में कर दिया था- इयोन मोर्गन

RCB vs KKR: नरेन ने मैच रुख हमारे पक्ष में कर दिया था- इयोन मोर्गन

नरेन ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाने के अलावा 15 गेंद में 26 रन की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

<p>RCB vs KKR: Sunil Narine made it look easy with his...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM RCB vs KKR: Sunil Narine made it look easy with his outstanding spell, says Eoin Morgan

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने आईपीएल-14 के यूएई चरण में टीम के शानदार प्रदर्शन का श्रेय गेंदबाजों के आक्रामक रवैये को दिया। सोमवार को एलिमिनेटर में सुनील नरेन ने अपनी 'पुरानी रहस्यमयी' गेंद की झलक दिखाई और इसके बाद तीन छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की चार विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में आईपीएल खिताब जीतने का विराट कोहली का सपना तोड़ दिया।

मोर्गन ने कहा, "मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के पहले चरण में, हम (मुख्य कोच ब्रैंडन) मैकुलम के सकारात्मक क्रिकेट, आक्रामक क्रिकेट खेलने का प्रयास करने के मंत्र को लागू करने की कोशिश कर रहे थे, क्रिकेट का वह ब्रांड जिसे देखना हमारे प्रशंसकों को पसंद है और साथ ही खिलाड़ी भी इसका लुत्फ उठाते हैं।"

उन्होंने कहा, "पहले चरण में हम योजना को अमलीजामा नहीं पहना पाए, बीच में कुछ मैचों में हमने इसकी झलक दिखाई लेकिन पूरे दूसरे चरण के दौरान खिलाड़ियों ने आक्रामक क्रिकेट खेला।"

पहला चरण भारत में खेला गया था लेकिन जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 के कई मामले आने के कारण इसे निलंबित कर दिया गया। मोर्गन ने कहा, "हमारे गेंदबाजों ने हमें रास्ता दिखाया कि गेंद के साथ आक्रामक कैसे हो सकते हैं। उन्होंने दिखाया कि कब विकेट लेने का प्रयास करना है और कब रन रोकने पर ध्यान देना है तथा थोड़ा रक्षात्मक होकर खेलना है और इससे हमारी बल्लेबाजी पर भी असर पड़ा।"

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कप्तान मोर्गन ने ऑलराउंडर नरेन की तारीफ की जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आज उसने शानदार प्रदर्शन किया। बल्ले और गेंद दोनों से, मैच में उसका काफी प्रभाव रहा। जब वह बल्लेबाजी करने उतरा तो उसने लय बदल दी और पूरी तरह से रुख हमारे पक्ष में कर दिया।"

IPL 2021: हर्षल पटेल ने कहा- 'कैंप में कोहली एक नेतृत्वकर्ता ही रहेंगे'

नरेन ने 21 रन देकर चार विकेट चटकाने के अलावा 15 गेंद में 26 रन की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। नरेन ने विरोधी कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स को भी पवेलियन भेजा और मोर्गन का मानना है कि वेस्टइंडीज का यह स्पिनर अपने खेल में सुधार पर काम कर रहा है।