Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2021: हर्षल पटेल ने कहा- 'कैंप में कोहली एक नेतृत्वकर्ता ही रहेंगे'

हर्षल पटेल ने कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी और आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला करने वाले कोहली 'नेतृत्वकर्ता' रहेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 12, 2021 10:53 IST
IPL 2021: Virat Kohli will continue to be a 'leader' in RCB...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: Virat Kohli will continue to be a 'leader' in RCB camp, says Harshal Patel

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान के रूप में भले ही विराट कोहली के सफर का अंत बिना किसी इंडियन प्रीमियर लीग खिताब के हुआ हो लेकिन फ्रेंचाइजी वर्षों से टीम के प्रति उनके योगदान का 'जश्न' मनाएगी। हर्षल ने हालांकि स्पष्ट तौर पर नहीं बताया कि टीम ने कोहली के योगदान का कैसे जश्न मनाने की योजना बनाई है।

इस तेज गेंदबाज ने जोर देते हुए कहा कि आगामी टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी और आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला करने वाले कोहली 'नेतृत्वकर्ता' रहेंगे। हर्षल ने सोमवार को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी की हार के बाद कहा, "कप्तान के लिहाज से, कुछ लोग कप्तान होते हैं और कुछ नेतृत्वकर्ता होते हैं, वह निश्चित तौर पर एक नेतृत्वकर्ता है। उसके पास कप्तानी का तमगा नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि वह नेतृत्वकर्ता से कम है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए उन्होंने टीम और मेरी प्रगति के लिए जो भी योगदान दिया मैं उसके लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।"

उन्होंने साथ ही कहा कि टीम कप्तान के रूप में कोहली के योगदान का 'जश्न' मनाएगी। हर्षल ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि हम निश्चित तौर पर उसके योगदान का जश्न मनाएंगे और अगर हम ट्रॉफी हाथ में उठाकर जश्न मनाते तो अच्छा रहता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन जैसा कि मैंने कहा, उसका योगदान बहुत बड़ा है और निश्चित तौर पर हम इसका जश्न मनाएंगे।"

हर्षल ने कहा कि आईपीएल सत्र जिस तरह खत्म हुआ उससे पूरी टीम निराश है। उन्होंने कहा, "बेशक, जिस तरह टूर्नामेंट खत्म हुआ उससे हम सभी निराश हैं। हम जिस तरह खेल रहे थे, मुझे लगता है कि हमें शीर्ष दो में होना चाहिए था। लेकिन जैसा कि हम सभी को पता है, यहां छोटा अंतर भी काफी मायने रखता है।"

सुनील नरेन ने अपनी 'पुरानी रहस्यमयी' गेंद की झलक दिखाई और इसके बाद तीन छक्के लगाकर कोलकाता नाइट राइडर्स की चार विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए आरसीबी के कप्तान के रूप में आईपीएल खिताब जीतने का कोहली का सपना तोड़ दिया। हर्षल आईपीएल के मौजूदा सत्र में 15 मैचों में 32 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर पांच विकेट रहा।

उन्होंने एक आईपीएल सत्र में सबसे अधिक विकेट चटकाने के ड्वेन ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की। आईपीएल के यूएई चरण में अपने प्रतिस्पर्धी करियर में पहली बार हैट्रिक लेने वाले हर्षल ने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने कहा, "मैं जो हासिल कर पाया उसकी मुझे बेहद खुशी है और टीम की जीत में योगदान देने की खुशी है।"

IPL 2021 Eliminator RCB vs KKR: बैंगलोर का इस साल भी अपना पहला खिताब जीतने का सपना टूटा, कोलकाता ने 4 विकेट से हासिल की जीत

हर्षल ने कहा कि कोहली ने हमेशा उनका समर्थन किया और वह हमेशा अपने गेंदबाजों का साथ देते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement