A
Hindi News खेल आईपीएल चेतेश्वर पुजारा को मिला IPL 2022 में नहीं बिकने का फायदा! भारतीय बल्लेबाज ने टीम में वापसी के बाद दिया बयान

चेतेश्वर पुजारा को मिला IPL 2022 में नहीं बिकने का फायदा! भारतीय बल्लेबाज ने टीम में वापसी के बाद दिया बयान

चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। पिछले साल वह चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच उन्हें खेलने को नहीं मिला।

<p>चेतेश्वर पुजारा</p>- India TV Hindi Image Source : ट्विटर (SUSSEX CRICKET) चेतेश्वर पुजारा

Highlights

  • चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी के बाद IPL को लेकर दिया बयान
  • IPL 2022 में नहीं बिकने का चेतेश्वर पुजारा को मिला फायदा
  • काउंटी के 5 मैचों में पुजारा ने ठोके 720 रन, दो दोहरे शतक समेत चार शतक शामिल

चेतेश्वर पुजारा की भारतीय टीम में खराब दौर से गुजरने के बाद एक बार फिर से वापसी हो गई है। पुजारा को 1 से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पिछले साल की अधूरी सीरीज के बाकी एक टेस्ट मैच के लिए टीम में चुना गया है। रविवार को भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच के लिए चयन किया गया। गौरतलब है पुजारा को पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ टीम से बाहर कर दिया गया था। वापसी के बाद पुजारा ने आईपीएल 2022 को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल पुजारा ने यह बताया है कि उन्हें आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में नहीं खरीदे जाने का फायदा मिला है। उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि,"अगर मुझे कोई टीम पिक करती तो बहुत मुश्किल था कि मुझे कोई मैच खेलने को मिलता। मैं सिर्फ जाता और प्रैक्टिस करके लौट आता। मैच प्रैक्टिस और नेट प्रैक्टिस में काफी अंतर होता है। इसलिए जब काउंटी का प्रस्ताव आया तो मैंने हां कह दी। मैं अपनी पुरानी फॉर्म में लौटना चाहता था।"

'मुझे वापसी की उम्मीद थी'

भारतीय टीम में वापसी को लेकर पुजारा ने आगे कहा कि,"इसमें कोई संदेह नहीं मैं लगातार सकारात्मक था। जिस तरह काउंटी में अच्छा कर रहा था मुझे विश्वास था मैं वापसी करूंगा। लेकिन जब मैं काउंटी खेलने गया तब मेरे दिमाग में ऐसा नहीं था। मैं बस अपनी लय में लौटना चाहता था और मुझे पता था कि बस इसके लिए एक बड़ी पारी की जरूरत है। ऐसा इंग्लैंड में जाकर हुआ और मुझे लय वापस मिली। रन बने और चीजें सही होने लगीं।"

IND vs ENG Test Team Squad : चेतेश्वर पुजारा की वापसी, रहाणे और साहा बाहर; जानिए भारतीय टीम में किसे मिला मौका

काउंटी में जमकर गरजा पुजारा का बल्ला

चेतेश्वर पुजारा ने सेकंड डिवीजन काउंटी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है। ससेक्स के लिए उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ 720 रन ठोक दिए। जिसमें उनके चार शतक शामिल थे। इन चार शतकों में से उनकी दो डबल सेंचुरी और एक 170 रन नाबाद की पारी भी शामिल थी। उन्होंने 120 की औसत से रन बटोरे। इस प्रदर्शन का फल उन्हें इस तरह मिला की 1 जुलाई से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एक टेस्ट मैच के लिए उनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए यह है भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।