1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IND vs ENG Test Team Squad : चेतेश्वर पुजारा की वापसी, रहाणे और साहा बाहर; जानिए भारतीय टीम में किसे मिला मौका

IND vs ENG Test Team Squad : चेतेश्वर पुजारा की वापसी, रहाणे और साहा बाहर; जानिए भारतीय टीम में किसे मिला मौका

भारतीय टीम 1 से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। यह टेस्ट पिछले साल अधूरी छूटी टेस्ट सीरीज का पांचवां मैच होगा।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 22, 2022 18:16 IST
भारतीय टीम का...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए हुआ ऐलान

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच 1 से 5 जुलाई तक खेला जाएगा एकमात्र टेस्ट
  • BCCI ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का किया ऐलान
  • पुजारा की टेस्ट टीम में वापसी, रहाणे और साहा को नहीं मिली जगह

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। रविवार 22 मई को इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है। टीम में जहां चेतेश्वर पुजारा की वापसी हुई है। वहीं सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और हाल ही में विवादों में नजर आए ऋद्धिमान साहा को टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा को पहली बार भारत के टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

इसके अलावा टीम में उमेश यादव को भी वापस शामिल किया गया है ौर शार्दुल ठाकुर को भी स्क्वॉड में जगह मिली है। अजिंक्य रहाणे की बात करें तो हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके बाद रणजी ट्रॉफी के पहले चरण में भी उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा। फिर आईपीएल 2022 में वह शुरुआती मुकाबले खेले और बाद में टीम से बाहर हो गए। इसके बाद दोबारा आखिरी कुछ मुकाबलों में वह केकेआर के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आए। लेकिन एक मैच में उनके चोट लग गई। हो सकता यही कारण रहा कि उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

ऋद्धिमान साहा भी हुए बाहर

हाल ही में श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुने जाने पर ऋद्धिमान साहा ने कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ अपनी बातचीत पर खुलासा किया था। इसके बाद वह पत्रकार के साथ हुए बातचीत के बाद भी चर्चा में रहे। IPL 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए वह शुरुआती मुकाबले नहीं खेले लेकिन बाद में उन्हें टीम में जगह मिली और वह शानदार खेलते भी नजर आए। लेकिन टेस्ट टीम से एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज करते हुए। युवा केएस भरत और टी20 के उपकप्तान बनाए गए ऋषभ पंत को जगह मिली है।

IND vs SA T20i Team : सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, दिग्गजों को आराम, जानिए कौन बना कप्तान

यह है भारतीय टीम का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।