A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 Eliminator : LSG और RCB के मुकाबले में बारिश का खतरा! इस टीम को बिना खेले ही बाहर होने का है डर

IPL 2022 Eliminator : LSG और RCB के मुकाबले में बारिश का खतरा! इस टीम को बिना खेले ही बाहर होने का है डर

IPL 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में आमने-सामने हैं लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। यह मैच अगर बारिश से धुला तो भी एक टीम सीधे लीग से बाहर हो जाएगी।

<p>कोलकाता, ईडेन गार्डन...- India TV Hindi Image Source : TWITTER कोलकाता, ईडेन गार्डन की तस्वीर

Highlights

  • एलिमिनेटर में लखनऊ और बैंगलोर की भिड़ंत, बारिस डाल सकती है खलल
  • बारिश के कारण मैच धुलने पर भी एक टीम को होना पड़ सकता है बाहर
  • लीग स्टेज के बाद लखनऊ तीसरे और बैंगलोर चौथे स्थान पर थी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला 25 मई बुधवार को कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेला जाएगा। इस मुकाबले पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कोलकाता में आज दोपहर से शाम तक बारिश आ सकती है। हालांकि मंगलवार को भी बारिश के खतरे के बीच मुकाबला खेला गया था और पूरे 40 ओवर के खेल में कोई भी बाधा नहीं आई थी। लेकिन अगर एलिमिनेटर मुकाबला बारिश के कारण धुलता है तो एक टीम बिना खेले ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी!

जी हां, वैसे तो प्लेऑफ के ताजा नियमों के अनुसार अगर टॉस के बाद मैच शुरू होता है तो आखिरी तक उसे पूरा करवाने की कोशिश की जाएगी। वहीं अगर पूरा मैच नहीं भी हो पाया तो एक-एक ओवर के मैच से यानी सुपरओवर से नतीजा देखा जाएगा। लेकिन अगर सुपरओवर की भी संभावना नहीं बन पाई तो ऐसे में लीग स्टेज की पोजीशन के आधार पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को बाहर होना पड़ सकता है।

RCB के ऊपर मंडराया बड़ा खतरा!

आपको बता दें कि लीग स्टेज में फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली बैंगलोर 14 में से 8 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रही थी। वहीं नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स तीसरे स्थान पर थी और उसने 14 में से 9 मैच जीते थे। आरसीबी के 16 अंक थे और लखनऊ के 18 अंक। ऐसे में आरसीबी ग्रुप राउंड के बाद एलएसजी से पीछे थी। अगर एलिमिनेटर में एक भी ओवर का मैच संभव नहीं होता है तो पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम आरसीबी को बाहर जाना पड़ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो इसे टीम का खराब भाग्य ही कहा जाएगा।

RCB vs LSG : मैच पर बारिश का संकट! जानिए कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम

एलिमिनेटर मैच की बात करें तो अगर यह मैच रिजल्ट देता है तो हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। वहीं जीतने वाली टीम का मुकाबला 27 मई शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 1 हारने वाली राजस्थान रॉयल्स से क्वालीफायर -2 में होगा। इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल मैच में 29 मई को गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। गौरतलब है कि पिछले सीजन में भी आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचकर हार गई थी।