Friday, April 19, 2024
Advertisement

RCB vs LSG : मैच पर बारिश का संकट! जानिए कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम

कोलकाता का मौसम कुछ ठीक हुआ है, लेकिन आज भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 25, 2022 13:52 IST
IPL 2022 RCB vs LSG- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL 2022 RCB vs LSG

Highlights

  • आईपीएल 2022 में आज खेला जाएगा पहला एलिमिनेटर मैच
  • आरसीबी और एलएसजी के बीच कोलकाता में होगा मुकाबला
  • कोलकाता में दोपहर बारिश की आशंका, शाम को मौसम साफ

Kolkata Weather Report RCB vs LSG : आईपीएल 2022 में आज एलिमिनेटर खेला जाएगा। प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन और चार की टीमों लखनऊ सुपर जाएंट्स और आरसीबी के बीच टक्कर होनी है। दोनों टीमों ने अब तक बेहतर प्रदर्शन किया है, ऐसे में मुकाबला अच्छा होने की पूरी उम्मीद है। इस बीच कोलकाता का मौसम भी कुछ ठीक हुआ है, लेकिन आज भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन ज्यादा देर तक बारिश होगी और मैच नहीं हो पाएगा, इसकी भी संभावना कम ही है। दिन में कुछ देर के लिए बारिश की आशंका जताई जा रही है। 

कोलकाता में पिछले दिनों बदल गया था मौसम

कोलकाता में पिछले दिनों मौसम ने अचानक करवट ली थी। लगातार बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था। यहां तक कि कोलकाता के ईडन गार्डेंस के मैदान पर भी इसका असर हुआ था। इससे पहले क्ववालीफायर वन भी कोलकाता में ही खेला गया था। मंगलवार को भी बारिश की आशंका जताई गई थी, लेकिन मैच के दौरान बारिश नहीं हुई और पूरे 40 ओवर का मैच हुआ। हालांकि इसके बाद भी खतरा अभी टला नहीं है। आज भी मौसम के करवट लेने की आशंका है। 

साढ़े तीन बजे बूंदाबांदी की आशंका, सात बजे से अच्छा मौसम
इस बीच आपको बता दें कि बीबीसी बैदर के अनुसार बुधवार दोपहर बाद साढ़े तीन बजे बारिश की आशंका है। इसके बाद साढ़े पांच बजे तक बूंदाबंदी हो सकती है। आज लखनऊ सुपर जाएंट्स और आरसीबी का मैच भी शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा और इससे आधे घंटे पहले यानी सात बजे टॉस होगा। बीबीसी वैदर की रिपोर्ट बताती है कि साढ़े छह बजे  के बाद बारिश की कोई आशंका नहीं है। यानी शाम सात बजे अपने समय पर ही टॉस होगा और पूरी उम्मीद की जा सकती है कि साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा। वैसे इससे पहले बीसीसीआई ने मौसम के बदलते तेवरों को देखते हुए प्लेआफ के मुकाबलों के लिए नए नियम बना दिए हैं। बीसीसीआई की पूरी कोशिश होगी कि बारिश के बाद भी मैच हो। लेकिन अगर मैच नहीं हो पाता है तो सुपर ओवर से भी मैच का परिणाम निकालने की कोशिश होगी। अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो जिस टीम ने ज्यादा मैच जीते हैं, उसे विनर घोषित कर दिया जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement