A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: बल्लेबाजी में हुए फ्लॉप लेकिन फील्डिंग में ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने रियान पराग

IPL 2022: बल्लेबाजी में हुए फ्लॉप लेकिन फील्डिंग में ऐसा करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी बने रियान पराग

बोल्ट ने रियान पराग के हाथों मैथ्यू वेड को कैच आउट कराया। इस कैच के साथ ही आईपीएल में पराग के नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

Riyan parag, Rajasthan Royals, RR vs GT, IPL, IPL 2022, cricket, sports - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM/BCCI फाइनल मैच में मैथ्यू वेड का कैच लेने के बाद रियान पराग 

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का फाइनल मैच गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वह उस अनुरूप अपना खेल नहीं दिखा सके और 20 ओवर में गुजरात के सामने सिर्फ 130 रन का ही स्कोर खड़ा पाई।

लक्ष्य का बचाव करने उतरी राजस्थान के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने ऋद्धिमान साहा को बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई। वहीं मैच का दूसरा विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिया है। बोल्ट ने रियान पराग के हाथों मैथ्यू वेड को कैच आउट कराया। इस कैच के साथ ही आईपीएल में पराग के नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Prize Money : चैंपियन बनने वाली टीम पर होगी करोड़ों की वर्षा, रनर अप की राशि में इजाफा; देखें पूरी लिस्ट

पराग आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक कैच लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। मैथ्यू वेड के रूप में पराग ने इस सीजन 17वां कैच लपका। इस मामले में वह सिर्फ एबी डिविलियर्स से पीछे हैं, जिन्होंने साल 2016 में 19 कैच लपके थे।

वहीं इस मामले में कीरोन पोलार्ड अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पोलार्ड ने साल 2017 में एक सीजन में कुल 15 लपके थे जबकि ड्वेन ब्रावो (2013) और डेविड मिलर (2014) ने एक सीजन में 14-14 कैच लेने का कारनामा कर चुके हैं।