Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022 Prize Money : गुजरात टाइटंस पर हुई करोड़ों की वर्षा, राजस्थान को भी मिली बड़ी प्राइज मनी; देखें पूरी लिस्ट

IPL 2022 की विजेता गुजरात टाइटंस की टीम को 20 करोड़ की प्राइज मनी मिली। वहीं रनर अप राजस्थान रॉयल्स पर भी करोड़ों की वर्षा हुई।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 30, 2022 13:39 IST
चैंपियन गुजरात टाइटंस...- India TV Hindi
Image Source : IPL चैंपियन गुजरात टाइटंस को मिली 20 करोड़ प्राइज मनी

Highlights

  • IPL 2022 की विजेता टीम गुजरात को मिले 20 करोड़ रुपए
  • रनर अप राजस्थान रॉयल्स पर भी हुई करोड़ों की वर्षा
  • तीसरे और चौथे स्थान की टीम की प्राइज मनी घटी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का खिताब गुजरात टाइटंस ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल मैच में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट के हराकर ट्रॉफी अपने नाम की।सीजन की प्राइज मनी की बात करें तो इस सीजन विजेता टीम गुजरात की राशि पिछले साल जितनी 20 करोड़ ही रही। वहीं रनर अप यानी उपविजेता राजस्थान की टीम को भी हार के बावजूद बड़ी प्राइज मनी दी गई। इसके अलावा ऑरेंज कैप, पर्पल कैप, इमर्जिंग प्लेयर, ड्रीम 11 गेम चेंजर, पॉवर प्लेयर, मोस्ट वैल्यूएबल समेत कई व्यक्तिगत पुरस्कारों में भी बड़ी प्राइज मनी दी गई है।

आपको बता दें आईपीएल 2022 में राजस्थान और गुजरात के बीच पहले और दूसरे स्थान यानी विजेता व उपविजेता का निर्णय हुआ। वहीं तीसरे स्थान पर रही है आरसीबी जिसे क्वालीफायर-2 में हराकर राजस्थान फाइनल में पहुंची थी। साथ ही एलिमिनेटर में आरसीबी से हारकर बाहर हुई लखनऊ सुपर जायंट्स चौथे स्थान पर रही।

IPL 2022 में किसे मिली कितनी प्राइज मनी?

IPL 2022 में किसे मिली कितनी प्राइज मनी

Image Source : INDIA TV
IPL 2022 में किसे मिली कितनी प्राइज मनी

IPL 2022 में इन टीमों को हुआ नुकसान

पिछले सीजन में तीसरे स्थान और चौथे स्थान की टीमों को बराबर-बराबर 8 करोड़ 75 लाख रुपए दोनों को दिए गए थे। लेकिन इस बार यह राशि घट गई है। इस बार तीसरे स्थान की टीम को 7 करोड़ व चौथे स्थान की टीम को 6.5 करोड़ रुपए मिल सकते हैं। पिछले साल तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स और चौथे स्थान पर आरसीबी रही थी। इस बार इनमें से सिर्फ आरसीबी ही प्लेऑफ में है बाकी दो नई टीमें और एक राजस्थान रॉयल्स जो पिछली बार प्लेऑफ में नहीं थी।

IPL 2022: फाइनल मैच से पहले ही जोस बटलर ने रच दिया है इतिहास, इस मामले में निकल चुके हैं सबसे आगे

आईपीएल 2021 में यह थीं पुरस्कार राशि

आईपीएल 2021 की बात करें तो विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 20 करोड़ का चेक मिला था वहीं रनर अप केकेआर को 12.5 करोड़ का चेक मिला था। इसके अलावा फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे फाफ डु प्लेसिस को 5 लाख रुपए दिए गए थे। साथ ही ऑरेंज कैप, पर्पल कैप, मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर ऑफ द सीजन, मोस्ट इमर्जिंग प्लेयर, पॉवर प्लेयर, कैच ऑफ द सीजन समेत सभी व्यक्तिगत पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपए दिए गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement