A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022, GT vs RCB: गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर सीजन-15 के प्ले ऑफ में बनाई जगह

IPL 2022, GT vs RCB: गुजरात ने आरसीबी को 6 विकेट से हराकर सीजन-15 के प्ले ऑफ में बनाई जगह

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 43वें मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी 8वीं जीत दर्ज की है।

IPL, IPL 2022, cricket, sports, GT vs RCB, Rashid khan, Hardik Pandya - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM/BCCI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान राहुल तेवतिया और डेविड मिलर

डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के शानदार खेल से गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही गुजरात की टीम सीजन-15 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई है। इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में गुजरात की टीम ने तीन गेंद रहते ही 174 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

गुजरात टाइटंस की टीम सीजन-15 में यह 9 मैचों से 8वीं जीत थी। इसके साथ ही पॉइंट्स टेबल में वह 16 अंक प्राप्त कर पहले स्थान पर अपनी जगह को बरकरार रखा है। वहीं आरसीबी की 10 मैचों से यह पांचवी हार थी।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : कौन हैं प्रदीप सांगवान, जिन्होंने मारी आईपीएल में रीएंट्री, मैच के बाद क्या बोले

आरसीबी के द्वारा दिए 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के लिए राहुल तेवतिया सबसे अधिक 25 गेंद में 43 रन बनाकर नाबाद रहे हैं। अपनी इस पारी में उन्होंने पांच चौके और 2 छक्के भी लगाए। इसके अलावा मिलर 24 गेंद में 39 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं टॉप ऑर्डर में गुजरात के लिए ऋद्धिमान साहा ने 31 और शुभमन गिल ने 29 रनों का योगदान दिया जबकि साई सुदर्शन ने भी 20 रन बनाए।

आरसीबी के लिए गेंदबाजी में शहबाज अहमद और वनेंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: कोहली की फॉर्म में वापसी पर अनुष्का शर्मा का 'विराट' रिएक्शन, पचासे के बावजूद बना गए ये अनचाहा रिकॉर्ड

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 53 गेंद में 58 रनों की उपयोगी पारी खेली। कोहली के अलावा रजत पाटीदार ने भी 52 रनों का योगदान दिया। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 33 रनों की पारी खेली। 

गेंदबाजी के दौरान गुजरात के लिए प्रदीप सांगवान ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। प्रदीप के अलावा मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, राशिद खान और लॉकी फर्गुसन ने एक-एक सफलता हासिल की।