A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार चार हार पर जसप्रीत बुमराह ने दी सफाई, टॉस की भूमिका पर भी बोले भारतीय पेसर

IPL 2022: मुंबई इंडियंस की लगातार चार हार पर जसप्रीत बुमराह ने दी सफाई, टॉस की भूमिका पर भी बोले भारतीय पेसर

आईपीएल 2022 में अभी तक लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस अपना खाता नहीं खोल पाई है। टीम को शुरुआती चारों मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है।

<p>जसप्रीत बुमराह</p>- India TV Hindi Image Source : ट्विटर (MUMBAI INDIANS) जसप्रीत बुमराह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीम और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए 15वां सीजन कुछ खास नहीं रहा है। टीम को चारों शुरुआती मुकाबलों में हार मिली है और अभी तक टीम का खाता नहीं खुल पाया है। इसी पर बातचीत करते हुए मुंबई के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उनकी टीम इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रही है और सभी टीमों का इसका सामना करना पड़ता है। 

भारतीय तेज गेंदबाज का मानना है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में ‘बदलाव के दौर’ से गुजर रही है। बुमराहा ने यह भी कहा कि, फ्रेंचाइजी से जुड़े नए खिलाड़ियों को यह समझने की जरूरत है कि इस प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में दबाव की स्थिति से कैसे निपटा जाता है। मुंबई की टीम मौजूदा सत्र के अपने शुरुआती चारों मैच हार चुकी है और टीम को गेंदबाजी में विकल्प की काफी कमी भी खल रही है। 

जसप्रीत बुमराह ने कहा, ‘‘यह बदलाव का दौर है और हर टीम को इससे गुजरना होता है। हर क्रिकेटर इसे समझता है। टीम में कई नए खिलाड़ी हैं और हम इसी तरह के दौर से गुजर रहे हैं। आईपीएल में सफलता के लिए आपको इस लीग के प्रारूप को समझते हुए दबाव से निपटने के बारे में सीखना होगा। हमें बीती चीजों को छोड़कर वर्तमान में रहना होगा। 

टॉस की भूमिका पर भी बोले बुमराह

उन्होंने यह भी कहा कि,"यह सही है कि अभी तक चीजें योजना के अनुसार नहीं हुई हैं, लेकिन हम संघर्ष करते रहते हैं और सफलता के तरीके  खोजते रहते हैं। इस आईपीएल में टॉस की भूमिका काफी अहम रही है।  अगर यह मेरे  हाथ में होता तो मैं हर मैच में टॉस जीतना चाहता। यह वास्तव में मदद करता है।’’ गौरतलब है कि इस सीजन में अभी तक 21 मैच हुए हैं और हर बार टॉस जीतने वाले कप्तान ने चेजिंग का फैसला किया है।

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, दीपक चाहर पूरे सीजन से हुए बाहर

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में अभी तक चार मुकाबले खेले हैं और सभी चारों मुकाबलों में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। पांच बार की चैंपियन टीम अंक तालिका में बिना खाता खोले 9वें स्थान पर है। टीम अब अपना पांचवां मुकाबला 13 अप्रैल बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। रोहित ब्रिगेड के लिए निश्चित ही इस मुकाबले में जीत जरूरी होगी वरना आगे के लिए टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।