Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, दीपक चाहर पूरे सीजन से हुए बाहर

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुछ अच्छा नहीं हो रहा है। 14 करोड़ रुपए में उनके द्वारा खरीदे गए भारतीय पेसर दीपक चाहर अब पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2022 13:33 IST
दीपक चाहर- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (IPL) दीपक चाहर

Highlights

  • दीपक चाहर को NCA में रिहेब के दौरान भी लगी चोट
  • आईपीएल 2022 के लिए 14 करोड़ में सीएसके ने खरीदा था
  • अब पूरे सीजन में सीएसके को नहीं मिल पाएंगी चाहर की सेवाएं

आईपीएल 2022 में खराब फॉर्म से जूझ रही चेन्नई सुपर किंग्स को एक और बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर की पीठ में चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में खेलने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई हैं। इसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स की मुसीबतें और बढ़ सकती है। मुख्य तेज गेंदबाज चाहर के चोटिल होने का सुपरकिंग्स को खामियाजा भुगतना पड़ा है और टीम अपने शुरुआती चार मुकाबले गंवाने के बाद 10 टीम की अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही है।

सीजन की शुरुआत से सुपरकिंग्स ने हमेशा से दावा किया कि नीलामी में 14 करोड़ रुपए में खरीदे गए चाहर अप्रैल के दूसरे हफ्ते से पहले फिट हो जाएंगे लेकिन चोट की गंभीरता के कारण उनके टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। सूत्रों के अनुसार भारत के इस तेज गेंदबाज को बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैबिलिटेशन के दौरान चोट लगी थी। चाहर एक महीने से अधिक समय से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में हैं जहां वह फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान पैर में लगी चोट से उबरने के लिए गए थे।

शुरुआत में माना जा रहा था कि चाहर आईपीएल के अधिकांश हिस्से से बाहर रहेंगे लेकिन उनके तेजी से उबरने के कारण सुपरकिंग्स को उम्मीद थी कि वह अप्रैल के अंतिम हफ्तों में वापसी करने में सफल रहेंगे। फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान इस गेंदबाजी आलराउंडर के पैर में चोट लगी थी और उन्हें अपना स्पैल पूरा किए बगैर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। चाहर इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में भी नहीं खेल पाए थे। चाहर ने पिछले साल टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

SRH के लिए बुरी खबर, चोट के कारण बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर; राहुल त्रिपाठी की फिटनेस पर भी मिला अपडेट

गौरतलब है कि चाहर को फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ रुपए की भारी-भरकम कीमत पर खरीदा था। दुर्भाग्यवश अब उनका इस सीजन में खेलना नामुमकिन नजर आ रहा है। पिछले कुछ सालों से वह लगातार चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा रहे हैं। उनके नाम 63 आईपीएल मुकाबलों में 59 विकेट दर्ज हैं। पॉवरप्ले में विकेट लेने की काबिलियत के लिए टीम को उनकी कमी खल रही है। कुछ समय से वह गेंद के अलावा बल्ले से भी कमाल करते आए हैं। ऐसे में चेन्नई के लिए यह बहुत बड़ा झटका हो सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement