Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2022: SRH के लिए बुरी खबर, चोट के कारण बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर; राहुल त्रिपाठी की फिटनेस पर भी मिला अपडेट

आईपीएल 2022 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर को दाएं हाथ में चोट के कारण बाहर होना पड़ा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 12, 2022 11:33 IST
सनराइजर्स हैदराबाद- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (IPL) सनराइजर्स हैदराबाद

Highlights

  • वाशिंगटन सुंदर के दाएं हाथ में लगी चोट
  • अगले दो मैचों से बाहर रह सकते हैं सुंदर- टॉम मूडी
  • राहुल त्रिपाठी की चोट गंभीर नहीं

आईपीएल 2022 में अपने चार मैच खेलकर दो जीत दर्ज करने वाली फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को बॉलिंग हैंड में चोट के कारण करीब अगले 12 दिन तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। टीम के हेड कोच टॉम मूडी ने इस बात की जानकारी दी। इसके अलावा गुजरात के खिलाफ रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे राहुल त्रिपाठी की फिटनेस पर भी मूडी ने अपडेट दिया है।

टॉम मूडी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि,"वाशिंगटन के दाएं हाथ के अंगूठे और उंगली के बीच में चोट (बीच की खाल फट गई है) लगी है। हम अगले 2-3 दिन उन्हें और मॉनिटर करेंगे। आशा करता हूं कि यह ज्यादा बड़ी चोट नहीं होगी। लेकिन मुझे लगता है कि इसे सही होने में कम से कम एक हफ्ता या थोड़ा उससे अधिक वक्त लग सकता है।"

गौरतलब है कि हैदराबाद सीजन में अपना 5वां मुकाबला 15 अप्रैल को केकेआर के साथ और छठा मुकाबला 17 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। इन दोनों ही मुकाबलों में सुंदर मूडी के बयान के मुताबिक नहीं खेल पाएंगे। लिहाजा 23 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में उनकी वापसी हो सकती है जिसमें करीब अभी 11-12 दिन शेष हैं।

वाशिंगटन सुंदर इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के पास मौजूद एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं। उनके अलावा ऐडेन मारक्रम, श्रेयस गोपाल और जे सुचित पार्ट टाइम स्पिनर्स की भूमिका निभा सकते हैं। सुंदर ने इस सीजन में अभी तक लगातार किफायती गेंदबाजी की है। अगर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 ओवर में 47 रन का स्पेल छोड़ दें तो उसके बाद उन्होंने अभी तक 11 ओवर में 63 रन देकर चार विकेट लिए हैं।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी वाशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर में 14 रन देकर किफायती गेंदबाजी की थी। इसमें से दो ओवर पॉवरप्ले के थे जब उन्होंने गुजरात के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया था। वह अपने चार ओवर का कोटा नहीं पूरा कर पाए और चोट के कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद ऐडेन मारक्रम ने उनके बचे हुए एक ओवर को पूरा कर भरपाई की।

IPL में पहली हार के बाद हार्दिक ने गिनाईं कमियां, SRH के गेंदबाजों के लिए भी कही ये बात

पिछले कुछ समय से वाशिंगटन सुंदर लगातार इंजरी से जूझ रहे हैं। उन्हें हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण बाहर होना पड़ा था। अहमदाबाद वनडे में उनकी मांसपेशियों में दिक्कत पैदा हो गई थी। इसके अलावा आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी वह उंगली की चोट के कारण अपनी तत्कालीन फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ नहीं खेल पाए थे।

राहुल त्रिपाठी की फिटनेस पर क्या बोले मूडी

सुंदर के अलावा हैदराबाद के एक और स्टार खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी को भी गुजरात के खिलाफ मैच में चोट आई थी। उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा था। वह 11 गेंद पर 17 रन बनाकर अच्छे टच में थे लेकिन उनके जाने से एक वक्त मैच फंस भी गया था। लेकिन पूरन और मारक्रम ने टीम को जीत तक पहुंचाया। 

राहुल की फिटनेस को लेकर भी हेड कोच टॉम मूडी ने बयान दिया है। उन्होंने बताया कि,"वह (राहुल त्रिपाठी) अब ठीक हैं। उनके बस क्रैम्प आ गया था। गर्मी का माहौल है। फील्डिंग में भी उन्होंने काफी मेहनत की थी इसलिए ऐसा हो जाता है अक्सर। लेकिन हमें इस बात का ध्यान रखना होगा कि वह हमारे वैल्यूएबल प्लेयर हैं। हमें ज्यादा से ज्यादा उनकी बल्लेबाजी की जरूरत है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement