A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 KKR vs RR Head To Head: हेड टू हेड रिकॉर्ड में कोलकाता और राजस्थान में से किसका पलड़ा भारी

IPL 2022 KKR vs RR Head To Head: हेड टू हेड रिकॉर्ड में कोलकाता और राजस्थान में से किसका पलड़ा भारी

आईपीएल 2022 के 30वें मुकाबले में आमने-सामने हैं कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स। दोनों टीमों के बीच यह ओवरऑल 25वीं भिड़ंत होगी।

<p>केकेआर बनाम राजस्थान...- India TV Hindi Image Source : IPL केकेआर बनाम राजस्थान रॉयल्स

Highlights

  • केकेआर और राजस्थान के बीच होगी कांटे की टक्कर
  • 25वीं बार आईपीएल में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • हेड टू हेड रिकॉर्ड में केकेआर आगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 18 अप्रैल सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स का मुकाबला होगा राजस्थान रॉयल्स से। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह लीग में 25वीं भिड़ंत होगी। इससे पहले 24 बार दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं। वहीं 2018 के बाद से दोनों टीमें कुल 9 बार भिड़ी हैं। इस सीजन की बात करें तो अभी तक दोनों टीमों ने तीन-तीन मैच जीते हैं। लेकिन केकेआर ने राजस्थान के मुकाबले एक मैच ज्यादा खेला है।

कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

अब अगर कोलकाता और राजस्थान के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी है। राजस्थान रॉयल्स को जहां 24 में से 11 मैचों में जीत मिली है, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने 13 मैचों में जीत अपने नाम की है। 2018 के बाद से तो दोनों टीमों के बीच 9 मैच हुए हैं जिसमें से 7 बार कोलकाता ने राजस्थान को धूल चटाई है। पिछले सीजन में दोनों टीमों ने ही 1-1 मैच जीता था।

आखिरी बार दोनों टीमें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भिड़ी थीं। उस मुकाबले में तत्कालीन कप्तान इयोन मॉर्गन के अर्धशतक और पैट कमिंस के चार विकेट की बदौलत केकेआर ने राजस्थान को 60 रनों से करारी शिकस्त दी थी। हालांकि, मौजूदा प्रदर्शन की बात करें तो राजस्थान की गेंदबाजी को ध्यान में रखते हुए पिंक आर्मी का पलड़ा कोलकाता पर थोड़ा भारी है।

IPL 2022 KKR vs RR Preview: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत की लय वापस पाने उतरेगी कोलकाता

सीजन 15 में अभी तक राजस्थान ने 5 मैच खेले हैं जिसमें से उसे दो में हार मिली है और तीन में जीत। दूसरी तरफ कोलकाता ने 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे तीन में जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में दोनों ही टीमों के 6-6 अंक हैं। लेकिन राजस्थान 5वें स्थान पर है और कोलकाता नाइटराइडर्स एक मैच ज्यादा खेलने के बाद छठे स्थान पर बनी हुई है।

राजस्थान रॉयल्स गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना पिछला मैच 37 रन से हारकर आई है। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 7 विकेट से हराया था। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत की पटरी पर वापस लौटने के लिए इस मुकाबले में पूरा जोर लगाएंगी। इस मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।