A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: स्मिथ का मानना, ये स्पिन जोड़ी दिलाएगी KKR को राजस्थान के खिलाफ जीत

IPL 2022: स्मिथ का मानना, ये स्पिन जोड़ी दिलाएगी KKR को राजस्थान के खिलाफ जीत

ग्रीम स्मिथ को लगता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स को ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने के लिए सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन गेंदबाजी की जरूरत होगी। 

<p>IPL 2022: कोलकाता नाइट...- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स

मुंबई| दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को लगता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स को ब्रेबोर्न स्टेडियम में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने के लिए सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन गेंदबाजी की जरूरत होगी। कोलकाता की सफलता का एक बड़ा हिस्सा सुनिल और चक्रवर्ती की स्पिन को जाता है, क्योंकि जब भी गेंदबाज अपना ओवर कराने के लिए क्रीज पर आते हैं, तो वे बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहते हैं, जिससे टीम का रन बनाने का फ्लो रूक जाता है।

आईपीएल 2022 में दोनों ने अभी तक अपना शानदार प्रदर्शन नहीं दिखाया है, पिछले सीजन में नरेन ने 30 की औसत और पांच की इकॉनमी रेट के साथ चार विकेट झटके हैं और चक्रवर्ती ने भी 47.75 के उच्च औसत और 8.30 की इकॉनमी रेट से चार विकेट चटकाए हैं।

कोलकाता को उम्मीद है कि नरेन और चक्रवर्ती के अपने फॉर्म में वापस आने से टीम को मजबूती मिलेगी। स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा गया था कि, "अब हम दूसरे हाफ में स्पिनर के साथ उतरेंगे इसलिए, उन्हें चक्रवर्ती की अच्छी गेंदबाजी की जरूरत है। उन्हें जीत के लिए नरेन और चक्रवर्ती के संयोजन की जरूरत है।"

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के लिए आई राहत भरी खबर, मिशेल मार्श की RTPCR रिपोर्ट आई निगेटिव

स्मिथ ने बताया कि कोलकाता और राजस्थान दोनों ने टूर्नामेंट में डेथ ओवरों में खराब प्रदर्शन किया है, जिससे गेंद के साथ अंतिम पांच ओवरों का चरण क्रमश: श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीमों के लिए चिंता का विषय है।

स्मिथ को लगता है कि कोलकाता के लिए बीच के ओवरों में सुनिल और चक्रवर्ती की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। इसलिए हम स्पिन विकल्प के बारे में बात कर रहे हैं। क्या दोनों गेंदबाज बीच मैच में एक या दो विकेट ले सकता है और डेथ ओवरों से दबाव को कम कर सकता है? स्मिथ ने आगे यह भी कहा कि वे राजस्थान के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी से अधिक चिंतित में हैं क्योंकि टीम में अनुभवी गेंदबाजों की कमी है।

KKR vs RR Dream 11 Prediction, IPL 2022: इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव, किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान