Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के लिए राहत, मिशेल मार्श की RTPCR रिपोर्ट आई निगेटिव

आईपीएल 2022 पर जो कोरोना का खतरा मंडरा रहा था वह अब मिशेल मार्श के निगेटिव पाए जाने के बाद टल गया है। बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भी फिलहाल संशय समाप्त हो गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 19, 2022 9:42 IST
मिशेल मार्श- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (DELHI CAPITALS) मिशेल मार्श

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी मिशेल मार्श की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट अब निगेटिव आ गई है। ताजा जानकारी के मुताबिक मिशेल मार्श के निगेटिव आने के बाद बुधवार को दिल्ली और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले के ऊपर से भी संकट के बादल फिलहाल छट गए हैं। अब यह मैच तय कार्यक्रम के अनुसार ही खेला जाएगा। टीम के अन्य स्टाफ( मालिश करने वाले)  में भी कोविड-19 के लक्षण थे लेकिन उनकी जांच का नतीजा भी निगेटिव रहा है।     

वहीं रिपोर्ट में यह भी जानकारी मिली कि अन्य खिलाड़ियों की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई है। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि,"मिशेल मार्श की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही अन्य सभी खिलाड़ियों की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई है। इस आधार पर बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले मैच पर अब किसी भी तरह का खतरा नहीं है।"

इससे पहले मार्श में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया था जो पॉजिटिव आया था। ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि वह पैट्रिक फरहार्ट के मार्गदर्शन में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे थे। इस कारण उनके अंदर हल्के लक्षण थे जो खतरनाक नहीं निकले। इसको ही लेकर सुबह बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा था, ‘‘दिल्ली कैपिटल्स को आज पुणे की यात्रा करनी थी, लेकिन दल के सभी सदस्यों को अपने-अपने कमरे में ही रुकने के लिए कहा गया। यह पता लगाने के लिए आरटी पीसीआर किया जा रहा है।’’ 

IPL 2022 पर कोरोना का साया! दिल्ली के खेमे में मची खलबली, फिजियो के बाद खिलाड़ी भी पॉजिटिव?

आपको बता दें कि बीसीसीआई के जांच प्रोटोकॉल के अनुसार, आईपीएल टीम के प्रत्येक सदस्य का टीम बबल में हर पांचवें दिन परीक्षण किया जाता है। पिछले सत्र में हालांकि यह हर तीसरे दिन होता था। इसके अलावा अगर फ्रेंचाइजी भी अपने सदस्यों का परीक्षण करा सकती है। सुबह दिल्ली कैपिटल्स के एक सूत्र ने बताया था कि,"जिन खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन्हें मंगलवार को पुणे रवाना किया जाएगा।" लिहाजा ताजा अपडेट के बाद मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम पुणे रवाना होगी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement