A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: CSK की चौथी हार के बाद रविंद्र जडेजा ने गिनाईं कमियां, पूरी टीम को दिया ये कड़ा संदेश

IPL 2022: CSK की चौथी हार के बाद रविंद्र जडेजा ने गिनाईं कमियां, पूरी टीम को दिया ये कड़ा संदेश

सीएसके को आईपीएल 2022 के शुरुआती चारों मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। इस हार के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा निराश दिखे और उन्होंने टीम के सभी खिलाड़ियों को कड़ा संदेश दिया।

<p>रविंद्र जडेजा</p>- India TV Hindi Image Source : BCCI रविंद्र जडेजा

Highlights

  • रविंद्र जडेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को ठहराया जिम्मेदारी
  • पूरी टीम के लिए जडेजा ने दिया कड़ा संदेश
  • आईपीएल 2022 में सीएसके को मिली लगातार चार हार

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 17वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। सीएसकी की इस सीजन में यह लगातार चौथी हार थी। डिफेंडिंग चैंपियंस का अभी इस सीजन में खाता खोलना बाकी है। इस हार के बाद टीम के नवनियुक्त कप्तान रविंद्र जडेजा टीम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे और उन्होंने निराशा जाहिर भी की। उन्होंने कहा कि, हम सभी प्रोफेशनल क्रिकेटर्स हैं हमें अच्छा करना चाहिए।

हैदराबाद से मिली हार के बाद जडेजा ने कहा कि,‘‘बल्लेबाजी में हमने 20-25 रन कम बनाए थे लेकिन खराब गेंदबाजी से ज्यादा निराशा हुई। हम आखिर तक संघर्ष करना चाहते थे। 155 रन का लक्ष्य कम नहीं था और हमारे गेंदबाजों को विकेट लेने की जरूरत थी। हम कहां कमी कर रहे हैं, इस बारे में बात करेंगे। हम प्रोफेशनल क्रिकेटर्स हैं और हमें कड़ी मेहनत  के साथ  मजबूत होकर वापसी करने की जरूरत है।’’ 

इसके अलावा टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग पत्रकारों के ज्यादा सवाल लेने से बचते दिखे। उन्होंने कहा कि, "दीपक चाहर की गैरमौजूदगी और मैदान पर खराब प्रदर्शन के कारण टीम लगातार हार रही है। खिलाड़ियों की उपलब्धता के मुद्दे रहे हैं। हमने सभी विभागों- बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में काफी खराब प्रदर्शन किया है। हम विपक्ष पर कोई दबाव नहीं बना पाए हैं और कोई करीबी मैच भी नहीं हुआ है। हम हर मैच में दूसरे स्थान पर रहे है।  सभी विभागों में सुधार करने की जरूरत है।’’ 

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से हराया। हैदराबाद ने 155 रनों का लक्ष्य महज 17.4 ओवर में चेज कर लिया। अभिषेक शर्मा ने शानदार 75 रनों की पारी खेली और राहुल त्रिपाठी ने भी नाबाद रहते हुए 15 गेंदों पर तेजतर्रार 39 रन बनाए। हैदराबाद को लगातार दो हार के बाद इस सीजन में पहली जीत मिली। चेन्नई के लिए मोईन अली ने सर्वाधिक 48 रनों की पारी खेली थी।

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

9वें स्थान पर चेन्नई

चार बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में अभी तक अपनी पहली जीत की तलाश कर रही है। चारों मैच गंवाने के बाद अभी तक टीम का खाता नहीं खुला है और अंक तालिका में यह टीम 9वें स्थान पर है। अब देखना होगा कि 12 अप्रैल मंगलवार को टीम अपने पांचवें मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ खाता खोल पाती है या फिर टीम को एक और हार का मुंह देखना पड़ता है।