Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

आईपीएल 2022 में बतौर डिफेंडिंग चैंपियंस उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक के बाद एक लगातार चार हार झेलनी पड़ी हैं। आईपीएल के इतिहास में सीएसके के साथ दूसरी बार ऐसा हुआ है कि टीम को लगातार चार मैचों को गंवाना पड़ा है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2022 19:42 IST
चेन्नई सुपर किंग्स- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर (CSK) चेन्नई सुपर किंग्स

Highlights

  • सनराइजर्स हैदराबाद ने सीएसके को दी करारी शिकस्त
  • सीएसके को मिली सीजन की लगातार चौथी हार
  • 2010 में भी लगातार चार मैच हार चुकी है सीएसके

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण (IPL 2022) में बतौर डिफेंडिंग चैंपियंस उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक के बाद एक लगातार चार हार झेलनी पड़ी हैं। आईपीएल के इतिहास में सीएसके के साथ दूसरी बार ऐसा हुआ है कि टीम को लगातार चार मैचों को गंवाना पड़ा है। इससे पहले 2010 के सीजन में ऐसा हुआ था जब एमएस धोनी कप्तान थे लेकिन इस सीजन को येलो आर्मी ने ही जीता था।

आईपीएल 2022 से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद भारत के वर्तमान में नंबर एक ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई। लेकिन सर जडेजा बतौर कप्तान कुछ कमाल नहीं कर सके और टीम लगातार चार शुरुआती मुकाबले हार गई। टीम को केकेआर, लखनऊ सुपर जायंट्स, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया है।

आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके ने केकेआर को हराया था। लेकिन आईपीएल 2022 के उद्घाटन मैच में केकेआर ने उस हार का बदला लिया। इसके बाद रोमांचक मुकाबले में टीम को लखनऊ से हार झेलनी पड़ी। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण पंजाब ने भी सीएसके को बुरी तरह हराया। फिर सनराइजर्स हैदराबाद ने भी डिफेंडिंग चैंपियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दे डाली।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के 17वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 विकेट से हरा दिया है। हैदराबाद ने 155 रनों का लक्ष्य महज 17.4 ओवर में चेज कर लिया। अभिषेक शर्मा ने शानदार 75 रनों की पारी खेली और राहुल त्रिपाठी ने भी नाबाद रहते हुए 15 गेंदों पर तेजतर्रार 39 रन बनाए। सीएसके की इस सीजन में यह लगातार चौथी हार है। वहीं हैदराबाद को लगातार दो हार के बाद इस सीजन में पहली जीत मिली।

 
चार बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में अभी तक अपनी पहली जीत की तलाश कर रही है। चारों मैच गंवाने के बाद अभी तक टीम का खाता नहीं खुला है और अंक तालिका में यह टीम 9वें स्थान पर है। अब देखना होगा कि 12 अप्रैल मंगलवार को टीम अपने पांचवें मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ खाता खोल पाती है या फिर टीम को अनचाहे रिकॉर्ड का मुंह देखना पड़ता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement