A
Hindi News खेल आईपीएल RR vs RCB Head to Head: पिछले पांच मैचों में नहीं जीत पाई है यह टीम, दो 'रॉयल' फ्रेंचाइजी का ऐसा रहा है रिकॉर्ड

RR vs RCB Head to Head: पिछले पांच मैचों में नहीं जीत पाई है यह टीम, दो 'रॉयल' फ्रेंचाइजी का ऐसा रहा है रिकॉर्ड

सीजन-15 में राजस्थान और आरसीबी दोनों के लिए यह तीसरा मुकाबला होगा। एक तरफ राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट में जहां धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की तो वहीं आरसीबी की शुरुआत मिला-जुला रहा है।

RR vs RCB, Head to Head, Rajasthan Royals, RCB, cricket, sports, IPL, IPL 2022 - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM RR vs RCB, Head to Head

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 13वां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेगी। सीजन-15 में राजस्थान और आरसीबी दोनों के लिए यह तीसरा मुकाबला होगा। एक तरफ राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट में जहां धमाकेदार शुरुआत करते हुए अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की तो वहीं आरसीबी की शुरुआत मिला-जुला रहा है।

नए कप्तान फाफ डुप्लेसी की अगुआई में आरसीबी ने अपने पहले ही मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि 200 रन से अधिक का स्कोर करने के बावजूद टीम को हार मिली थी। वहीं टीम ने अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज कर शानदार वापसी की। ऐसे में आरसीबी की कोशिश होगी कि वह राजस्थान के विजय रथ को रोक कर अपने खाते में दूसरी जीत दर्ज करें। 

यह भी पढ़ें- वीजा कारणों से ससेक्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे चेतेश्वर पुजारा

इससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में कैसा रहा है दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड-

RR vs RCB Head to Head

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल में कुल 24 बार एक दूसरे भिड़ी है। इस दौरान पलड़ा आरसीबी का ही भारी रहा है। आरसीबी की टीम ने इन 24 मुकाबलों में से 12 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं राजस्थान की टीम सिर्फ 10 मैचों में ही आरसीबी को हरा पाया है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच दो मैच ऐसे भी रहे जिसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बढ़ाई आरसीबी की मुश्किल, बोर्ड के इस फैसले के कारण राजस्थान के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैक्सवेल

वहीं पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच कुल 2 मैच खेले गए थे, जिसमें दोनों ही मुकाबले आरसीबी की टीम ने जीती। वहीं पिछले पांच मैचों में इन दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो आरसीबी ने 4 में जीत हासिल की है। वहीं एक मैच का नतीजा नहीं निकला था।

ऐसे में आरसीबी के इस प्रदर्शन को देखें तो राजस्थान रॉयल्स के लिए सीजन-15 की यह भिड़ंत काफी मुश्किल रहने वाली है।