A
Hindi News खेल अन्य खेल टेनिस खिलाड़ियों की मदद के लिए एक विशेष कोष में जुटाए गए 60 लाख डॉलर

टेनिस खिलाड़ियों की मदद के लिए एक विशेष कोष में जुटाए गए 60 लाख डॉलर

टेनिस सत्र 13 जुलाई तक स्थगित होने के कारण करीब 800 एटीपी और डब्ल्यूटीए एकल और युगल खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता की जरूरत है।

6 million Doller raised in a special fund to help tennis players- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES 6 million Doller raised in a special fund to help tennis players

पेरिस। कोरोनावायरस महामारी के कराण खेल गतिविधियां तो ठप पड़ी है, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि इस साल कोई भी टेनिस टूर्नामेंट नहीं हो पाएगा। 
स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल का भी यही मानना है। नडाल को लगता है कि कोरोनावायरस के कारण 2020 सीजन खराब हो जाएगा और अब खिलाड़ी अगले साल ही टेनिस कोर्ट पर लौटेंगे। कोविड-19 के कारण पूरा खेल कैलेंडर रुका हुआ है।

एल पाइस ने नडाल के हवाले से लिखा है, "मुझे उम्मीद है कि हम इस साल के अंत तक लौट आएंगे, लेकिन दुर्भाग्यवश मुझे ऐसा लगता नहीं है।"

ऐसे में टेनिस खिलाड़ियों की मदद के लिए खेल की नियामक ईकाई ने एक विशेष कोष बनाया है और इसमें 60 लाख डॉलर का योगदान दिया है। एक संयुक्त बयान में एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर, अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ और चार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों ने कहा कि खिलाड़ी राहत कार्यक्रम उन खिलाड़ियों की मदद करेगा जो कोरोना महामारी के कारण चुनौतियों से जूझ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें - सेरी-ए लीग चैंपियन फ्लेमिंगो के खिलाड़ी 25 फीसदी वेतन कटौती पर हुए सहमत

टेनिस सत्र 13 जुलाई तक स्थगित होने के कारण करीब 800 एटीपी और डब्ल्यूटीए एकल और युगल खिलाड़ियों को वित्तीय सहायता की जरूरत है। सहायता के लिये योग्य खिलाड़ियों का चयन रैंकिंग और पिछली ईनामी राशि से हुई कमाई के आधार पर होगा।

(With PTI Inputs)