A
Hindi News खेल अन्य खेल मेलबर्न ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक बॉबी जो मोरो का हुआ निधन

मेलबर्न ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक बॉबी जो मोरो का हुआ निधन

मेलबर्न ओलंपिक 1956 में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाले फर्राटा धावक बॉबी जो मोरो का निधन हो गया है। वह 84 साल के थे।

Athletics great Bobby Joe Morrow passes away at 84- India TV Hindi Image Source : AP Athletics great Bobby Joe Morrow passes away at 84

लॉस एंजिलिस। मेलबर्न ओलंपिकमें गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाने वाले फर्राटा धावक बॉबी जो मोरो का 84 साल की उम्र में निधन हो गया है। बॉबी ने 1956 में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर में स्वर्ण पदक जीते थे।

सैन बेनिटो स्कूल ने शनिवार को अपने फेसबुक पेज पर इस महान धावक के निधन पर शोक व्यक्त किया। इस स्कूल ने अपने फुटबॉल स्टेडियम का नाम शहर के इस नायक के नाम पर रखा है। 

मेलबर्न 1956 में मोरो ने एक ओलंपिक में 100 मीटर, 200 मीटर और चार गुणा 100 मीटर के स्वर्ण पदक जीतकर अमेरिका के दिग्गज एथलीट जेसी ओवेन्स की बराबरी की थी। बाद में अमेरिका के कार्ल लुईस और जमैका ने उसैन बोल्ट ने भी यह कारनामा किया। 

ये भी पढ़ें - Bundesliga : रॉबर्ट लेवानडोवस्की के कमाल से बायर्न म्यूनिख ने बनाई लीग में दस अंकों की बढ़त

उन्हें उस साल वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। मोरो ने 1958 में एथलेटिक्स से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 1960 में कुछ समय के लिये वापसी की थी लेकिन अमेरिका की ओलंपिक टीम में जगह बनाने में असफल रहे थे।