1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Bundesliga : रॉबर्ट लेवानडोवस्की के कमाल से बायर्न म्यूनिख ने बनाई लीग में दस अंकों की बढ़त

Bundesliga : रॉबर्ट लेवानडोवस्की के कमाल से बायर्न म्यूनिख ने बनाई लीग में दस अंकों की बढ़त

बायर्न के अभी 29 मैचों में 67 अंक हैं। उसके बाद बोरुसिया डोर्टमंड का नंबर आता है जिसके 28 मैचों में 57 अंक हैं। डुसेलडोर्फ की टीम को लीग के फिर से शुरू होने के बाद अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन बायर्न के खिलाफ उसकी एक नहीं चली। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 31, 2020 10:33 IST
Bundesliga,Bayern Munich,Fortuna,football- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bundesliga

बायर्न म्युनिख ने लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले रॉबर्ट लेवानडोवस्की के दो गोल की मदद से फोर्चुना डुसेलडोर्फ को 5-0 से करारी शिकस्त देकर बुंदेसलीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में दस अंकों की बढ़त के साथ अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर दिया। डुसेलडोर्फ के डिफेंडर मैथियास जोर्गनसेन ने 15वें मिनट में ही आत्मघाती गोल कर दिया। 

इसके बाद बायर्न की तरफ से बेंजामिन पावर्ड (29वें मिनट), लेवानडोवस्की (43वें और 50वें मिनट) और अल्फोंसो डेविस (52वें मिनट) ने गोल दागे। बायर्न ने अपने पिछले सभी आठ लीग मैच जीते हैं और अब जबकि उसके केवल पांच मैच बचे हैं तब वह आठवीं बार लीग खिताब जीतने की तरफ मजबूती से आगे बढ़ रहा है। 

यह भी पढ़ें- कोरोना महामारी के बीच देश में फुटबॉल की वापसी चाहते हैं ब्राजील के राष्ट्रपति जेरे बोलसोनारो

बायर्न के अभी 29 मैचों में 67 अंक हैं। उसके बाद बोरुसिया डोर्टमंड का नंबर आता है जिसके 28 मैचों में 57 अंक हैं। डुसेलडोर्फ की टीम को लीग के फिर से शुरू होने के बाद अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन बायर्न के खिलाफ उसकी एक नहीं चली। लेवानडोवस्की ने दोनों हाफ में गोल करके उसको पस्त करने में अहम भूमिका निभायी। 

इस बीच वर्डर ब्रेमन ने एक अन्य मैच में शाल्के को 1-0 से हराया। ब्रेमन की तरफ से यह महत्वपूर्ण गोल पहले हाफ में मिडफील्डर लियोनाडो बिटेनकोर्ट ने किया। शाल्के पिछले 11 मैचों से कोई मैच नहीं जीत पाया है। 

यह भी पढ़ें- एएफआई ने खेलरत्न के लिए जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के नाम की भेजी सिफारिश

इस जीत से ब्रेमन दूसरी श्रेणी की लीग में खिसकने के खतरे से बचने के करीब पहुंच गया है। उसके अभी छह मैच बचे हैं और उसे दूसरी लीग में जाने से बचने के लिये केवल तीन अंक चाहिए। इस बीच हर्था ने एक अन्य मैच में आग्सबर्ग को 2-0 से हराया। उसकी तरफ से जैवियारो डिलरोसन और क्रिस्टोफ पीटेक ने गोल किये। 

अन्य मैचों में आइनरैच्ट फ्रैंकफर्ट ने वॉल्फ्सबर्ग को 2-1 से पराजित किया। जापानी मिडफील्डर दाइची कमादा ने 85वें मिनट में निर्णायक गोल किया। उसकी तरफ से आंद्रे सिल्वा ने 27वें मिनट में पेनल्टी पर पहला गोल किया था। 

केविन मबाबु ने 58वें मिनट में वॉल्फ्सबर्ग को बराबरी दिलायी थी। हाफेनहीम ने इहलास बेबोउ के गोल की मदद से मेंज को 1-0 से हराया। इससे उसकी टीम तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गयी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड