A
Hindi News खेल अन्य खेल बायर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन को 2-0 से हराकर बुंदेसलीगा में किया जीत के साथ आगाज

बायर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन को 2-0 से हराकर बुंदेसलीगा में किया जीत के साथ आगाज

शनिवार को बुंदेसलीगा कोरोना वायरस महामारी के बाद दोबारा शुरू होने वाली यूरोप की पहली शीर्ष लीग बनी थी।

Bayern Munich, Robert lewandowski, Bundesliga, Borussia Dortmun, Borussia Monchengladbach, Union Ber- India TV Hindi Image Source : GETTY Bayern Munich vs Union Berlin

रॉबर्ट लेवानदोवस्की के सत्र के 26वें लीग गोल की मदद से पहले स्थान पर चल रहे बायर्न म्यूनिख ने यूनियन बर्लिन को मात दी। बुंदेसलीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में यूनियन बर्लिन को खाली स्टेडियम में 2-0 से हराया। लेवानदोवस्की ने पहले हाफ में पेनल्टी पर गोल दागा जबकि डिफेंडर बेंजामिन पेवार्ड ने दूसरे हाफ के अंतिम लम्हों में हेडर से गोल करके बायर्न की 2-0 से जीत सुनिश्चित की। 

शनिवार को बुंदेसलीगा कोरोना वायरस महामारी के बाद दोबारा शुरू होने वाली यूरोप की पहली शीर्ष लीग बनी थी। 

यह भी पढ़ें-  ईरान के राष्ट्रपति ने दिया संकेत, जल्द से जल्द शुरू होगी देश में फुटबॉल लीग

पोलैंड के स्टार लेवानदोवस्की मार्च के मध्य में लीग के निलंबित होने से पहले चोट के कारण दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने इस सत्र में बायर्न के लिए सभी प्रतियोगिताओं में 40 गोल दागे हैं। 

बायर्न ने अंक तालिका में बोरूसिया डोर्टमंड पर चार अंक की बढ़त बना ली है। शनिवार को शाल्के को 4-0 से हराने वाला डोर्टमंट 26 मई को अहम मुकाबले में बायर्न की मेजबानी करेगा। 

यह भी पढ़ें-  सिरी ए की वापसी से पहले स्वास्थ्य सुरक्षा की पूरी गारंटी चाहते हैं इटली के प्रधानमंत्री

रविवार को ही कोलोन में एक अन्य मैच में मेंज ने 0-2 से पिछड़ने के बावजूद एफसी कोलोन को 2-2 से बराबरी पर रोका। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस काल में बुंदेशलीगा यूरोप की पहली फुटबॉल लीग है जिसका आयोजन बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खिया जा रहा है।  बुंदेशलीगा के अलावा ला लिगा ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ला लिगा के खिलाड़ी सीजन शुरू होने से पहले व्यक्तिगत ट्रेनिंग कर रहे हैं।