A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना महामारी के बीच एक अगस्त को खेला जाएगा बेल्जियम कप का फाइनल

कोरोना महामारी के बीच एक अगस्त को खेला जाएगा बेल्जियम कप का फाइनल

कोरोना वायरस महामारी के कारण बेल्जियम में 31 जुलाई तक सभी तरह की खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं। उसका नया सत्र सात अगस्त से शुरू होगा। 

Belgium Cup, final, Corona epidemic, Football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

बेल्जियम कप फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल अब लीग के नये सत्र की शुरुआत से एक सप्ताह पहले एक अगस्त को खेला जाएगा। बेल्जियम फुटबॉल फेडरेशन ने कहा कि क्लब ब्रूग और एंटवर्प के बीच होने वाला मैच किंग बौदीन स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।

कोरोना वायरस महामारी के कारण बेल्जियम में 31 जुलाई तक सभी तरह की खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं। उसका नया सत्र सात अगस्त से शुरू होगा। 

कोरोना वायरस के कारण दो महीने से पूरी दुनिया में खेल आयोजन बंद पड़ा हुआ है। ऐसे में इस महामारी के बीच में ही खेल को एक बार फिर से बहाल किए जाने की पूरी कोशिश जारी है।

यह भी पढ़ें-  प्रीमियर लीग क्लबों में कोरोनावायरस संक्रमण के चार नये मामले सामने आये

इसमें सबसे आगे जर्मनी में खेली जा रही बुंदेशलिगा है। बुदेशलिगा को शुरू हुए लगभग दो सप्ताह हो गया है। इस लिग में फुटबॉल मैच खेले जा रहे हैं। हालांकि इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों की मौजूदगी नहीं होती है।

इसके अलावा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा के सभी मानकों को पूरी तरह से पालन किया जाता है।

वहीं जून के पहले सप्ताह से स्पेनिश लीग ला लिगा की शुरुआत होने जा रही है। स्पेन ने कड़े सुरक्षा का नियमों के शर्त पर इस लीग के आयोजन की अनुमति है। इसके खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग में जुट चुके हैं।