A
Hindi News खेल अन्य खेल Boxing : दीपक स्ट्रांजा मेमोरियल के सेमीफाइनल में, पक्का हुआ दूसरा पदक

Boxing : दीपक स्ट्रांजा मेमोरियल के सेमीफाइनल में, पक्का हुआ दूसरा पदक

दीपक से पहले भारत के एक अन्य मुक्केबाज नवीन बूरा (69 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत का पहला पदक पक्का किया था।

Deepak Kumar- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @ANI Deepak Kumar

सोफिया (बुल्गारिया)| भारत के मुक्केबाज दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुल्गारिया के सोफिया में जारी 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट के 52 किलो भाग वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाकर इस प्रतियोगिता में भारत का दूसरा पदक पक्का कर दिया है। दीपक ने बुल्गारिया के डारिसिलव वासिलिव को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दीपक से पहले भारत के एक अन्य मुक्केबाज नवीन बूरा (69 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत का पहला पदक पक्का किया था।

एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक का सेमीफाइनल में रियो ओलंपिक चैंपियन उज्बेकिस्तान के शाखोबिदिन जोइरोव तथा बूरा का सामना एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता उज्बेकिस्तान के बोबो उस्मोन बातुरोव से होगा।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : कोहली ने अश्विन को करार दिया आधुनिक टेस्ट क्रिकेट का महान खिलाड़ी

इस बीच महिला वर्ग में ज्योति गुलिया (51 किग्रा) और भाग्यवती कचारी (75 किग्रा) को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। गुलिया को रोमानिया की लाचरामोएरा पोरिजोक ने तथा कचारी को अमेरिका की नाोओमी ग्राहम ने 5-0 से हराया।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली ने 2 दिन में खत्म हुए मैच को बताया विचित्र, पिच के बारे में कह दी ये बात

पुरुष वर्ग में मनजीत सिंह (91 किग्रा) को अर्मेनिया के गुर्जेन हॉवनिसयन ने क्वार्टर फाइनल में हराया।