A
Hindi News खेल अन्य खेल इंटरनेशनल मेंस फुटबॉल में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो

इंटरनेशनल मेंस फुटबॉल में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बने क्रिस्टियानो रोनाल्डो

मुकाबले मे आयरलैंड को 45वें मिनट में जॉन इगान ने बढ़त दिलाई थी, लेकिन रोनाल्डो ने इसके बाद 89वें मिनट में अपना 110वां गोल दागते हुए पुर्तगाल को बराबरी दिलाई ।

Cristiano Ronaldo, International Men's Football, Sports- India TV Hindi Image Source : GETTY Cristiano Ronaldo

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो आयरैंड के खिलाफ विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप ए मुकाबले में इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे अधिका गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मैच में पुर्तगाल ने आयरलैंड को 2-1 से मात दी।

मुकाबले मे आयरलैंड को 45वें मिनट में जॉन इगान ने बढ़त दिलाई थी, लेकिन रोनाल्डो ने इसके बाद 89वें मिनट में अपना 110वां गोल दागते हुए पुर्तगाल को बराबरी दिलाई और ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देई के पुरुष अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सर्वाधिक गोल के रिकॉर्ड को तोड़ा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Paralympics : सुहास यथिराज ने बैडमिंटन प्रतियोगिता में की जीत के साथ आगाज

रोनाल्डो ने इसके बाद इंजरी टाइम में 180वें मैच में अपना 111वां गोल दागकर आयरलैंड के प्रशंसकों को दिल तोड़ दिया और पुर्तगाल की जीत सुनिश्चित की। 

रोनाल्डो ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि मैंने रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि उन विशेष लम्हों के लिए जो हमें मिले। मैच के अंतिम लम्हों में दो गोल करना इतना मुश्किल होता है लेकिन टीम ने जो किया मुझे उसकी सराहना करनी होगी। हमने अंत तक विश्वास बनाए रखा।’’ 

यह भी पढ़ें- ENG vs IND: प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टेस्ट टीम में किया गया शामिल

रोनाल्डो के लिए हालांकि मुकाबले की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और आयरलैंड के गोलकीपर गेविन बजुनु ने 15वें मिनट में उनकी पेनल्टी किक रोक दी। 

रोनाल्डो ने 2004 यूरोपीय चैंपियनशिप में पुर्तगाल के लिए जब अपना पहला गोल किया था तो गेविन सिर्फ दो साल के थे। इस जीत से पुर्तगाल की टीम चार मैचों में 10 अंक के साथ ग्रुप में शीर्ष पर चल रही है। 

सर्बिया की टीम उससे तीन अंक पीछे है लेकिन वह बुधवार को नहीं खेली। लग्जमबर्ग ने अजरबेजान को 2-1 से हराया और सर्बिया से एक अंक पीछे तीसरे स्थान पर चल रहा है।