A
Hindi News खेल अन्य खेल फेडरर को हराकर बिल टिल्डेन की बराबरी करेंगे जोकोविक

फेडरर को हराकर बिल टिल्डेन की बराबरी करेंगे जोकोविक

न्यूयार्क: विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविक रविवार को साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से भिड़ेंगे। जोकोविक ने अब तक

फेडरर को हराकर बिल...- India TV Hindi फेडरर को हराकर बिल टिल्डेन की बराबरी करेंगे जोकोविक

न्यूयार्क: विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविक रविवार को साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से भिड़ेंगे। जोकोविक ने अब तक कुल 9 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। अगर वह कांटे के मुकाबले में फेडरर को हराने में सफल रहे तो फिर वह 10 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले बिल टिल्डेन की बराबरी कर लेंगे। फेडरर ने हालांकि अब तक 17 खिताब जीते हैं और अब उन्हें 18वें खिताब की जरूरत है। फेडरर ने 2012 विंबलडन के बाद से कोई ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है।

 

स्पेन के राफेल नडाल और अमेरिका के पीट सैम्प्रास ने कुल 14-14 खिताब जीते हैं। सैम्प्रास रिटायर हो चुके हैं लेकिन नडाल को अमेरिकी ओपन की शुरुआत में ही हार का सामना करना पड़ा था।

रॉय इमर्सन ने 12, बोजोन बोर्ग और रॉड लेवर ने 11-11 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। इसके अलावा आंद्रे अगासी, जिमी कानर्स, इवान लेंडल, फ्रेड पेरी और केन रोसवेल ने 8-8 ग्रैंड स्लैम जीते हैं।