A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दुती चंद की उम्मीदों को लगा झटका

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दुती चंद की उम्मीदों को लगा झटका

दुती चंद के टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को थोड़ा झटका लगा है, क्योंकि कजाकिस्तान के अलमाटी में होने वाले इनडोर ट्रैक इवेंट को रद्द कर दिया गया।  

Dutee Chand hopes of qualifying for Olympics were shock - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Dutee Chand hopes of qualifying for Olympics were shock 

नई दिल्ली। दो बार एशियाई खेलों में रजत पदक जीत चुकीं भारतीय महिला स्प्रिंटर दुती चंद के टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को थोड़ा झटका लगा है, क्योंकि कजाकिस्तान के अलमाटी में होने वाले इनडोर ट्रैक इवेंट को रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : रूट ने साबित कर दिया कि कोहली, विलियमसन और स्मिथ की लीग में है उसका स्थान : नासिर हुसैन

100 मीटर में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर दुती को 29 जनवरी को 60 मीटर इंडोर प्रतियोगिता में भाग लेना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण अंतिम मिनट में इसे रद्द कर दिया गया। दुती को अब 18 फरवरी से पटियाला में होने वाली घरेलू प्रतियोगिताओं के लिए अपनी ट्रेनिंग को फिर से तय करना होगा।

60 मीटर इंडोर प्रतियोगिता ओलंपिक इवेंट नहीं है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : 100वें टेस्ट में शतक जड़ने को जो रूट ने बताया बेहद खास, पिच के बारे में कही ये बात

दुती ने आईएएनएस से कहा, "मैं भारतीय एथलीटों के लिए सात दिनों के क्वारंटीन दिशानिर्देश के कारण यूरोप में अन्य इनडोर टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकी। चूंकि मुझे घरेलू ट्रैक पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं करना पड़ा, इसलिए मैं यूरोप में सीजन की अच्छी शुरूआत कर सकती थी।"

दुती ने 2016 एशियाई इंडोर इवेंट में 7.22 सेकंड के समय के साथ 60 मीटर में कांस्य जीता था। उसी साल वह वल्र्ड इंडोर चैंपियनशिपके सेमीफाइनल में भी पहुंची थीं।

ये भी पढ़ें - PAK vs SA 2nd Test, Day 2 : नोटर्जे के 5 विकेट के बाद साउथ अफ्रीका ने बनाए 104/4

भारतीय आउटडोर सीजन की शुरूआत 18 फरवरी से पटियाला में इंडियन ग्रां प्री के साथ होगी। उन्होंने कहा, "मार्च में होने वाले फेडरेशन कप से पहले यह एक अभ्यास टूर्नामेंट होगा।"

100 मी में दुती का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड 2019 में रांची में 11.22 सेकंड था। वहीं, 2021 टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन समय 11.15 सेकंड है और इसका मतलब है कि उन्हें टोक्यो ओलंपिक से पहले जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा।