A
Hindi News खेल अन्य खेल राष्ट्रीय शूटिंग चयन ट्रायल में अपूर्वी चंदेला का विश्व रिकॉर्ड तोड़ते हुए इलावेनिल ने जीता खिताब

राष्ट्रीय शूटिंग चयन ट्रायल में अपूर्वी चंदेला का विश्व रिकॉर्ड तोड़ते हुए इलावेनिल ने जीता खिताब

इलावेनिल वलारिवान ने तीसरे राष्ट्रीय चयन ट्रायल के दौरान महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में विश्व रिकॉर्ड को तोड़कर खिताब जीता। 

Elavenil Velarivan- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @GUN_FOR_GLORY Elavenil Velarivan

नई दिल्ली| दुनिया की नंबर एक निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान ने तीसरे राष्ट्रीय चयन ट्रायल के दौरान महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में हमवतन अपूर्वी चंदेला के फाइनल के विश्व रिकॉर्ड को तोड़कर खिताब जीता। 

बुधवार को दिव्यांश सिंह पंवार ने भी पुरुष 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर खिताब जीता था। पिछला रिकॉर्ड चीन के निशानेबाज के नाम था। इलावेनिल ने 253 अंक जुटाए जबकि तोक्यो ओलंपिक की कोटा धारक अपूर्वी ने दो साल पहले यहां आईएसएसएफ विश्व कप में 252.9 अंक जुटाए थे। 

दिन की अन्य स्पर्धाओं में तोक्यो ओलंपिक के कोटा विजेताओं ने अपने अपने ट्रायल जीते। दो बार के ओलंपियन संजीव राजपूत ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए पुरुष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के क्वालीफिकेशन में 1176 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने फाइनल में 462.2 अंक के साथ जीत दर्ज की। 

तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर 458.1 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। क्वालीफिकेशन में भी वह राजपूत के बाद 1172 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे थे। 

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की अगुवाई करेंगे भुवनेश्वर कुमार

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी मनु भाकर ने तीसरा महिला 10 मीटर एयर पिस्टल ट्रायल आसानी से जीता। वह क्वालीफिकेशन मं 584 अंक के साथ शीर्ष पर रही और फिर 24 शॉट के फाइनल में 243.7 अंक के साथ खिताब जीता। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : ऋषभ पंत ने डगमगा दिया था इंग्लैंड के इस गेंदबाज का विश्वास, फिर क्रिकेट खेलने का यकीन नहीं था

दिन की अंतिम स्पर्धा में विजयवीर सिद्धू ने पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल वर्ग का खिताब जीता। विजयवीर ने फाइनल में 35 अंक के साथ भावेश शेखावत को पछाड़ा जिन्होंने 29 अंक जुटाए।