A
Hindi News खेल अन्य खेल इंग्लैंड के मुख्य कोच गारेथ साउथगेट ने ली यूरो कप फाइनल में मिली हार की जिम्मेदारी

इंग्लैंड के मुख्य कोच गारेथ साउथगेट ने ली यूरो कप फाइनल में मिली हार की जिम्मेदारी

हैरी कैन और हैरी मागुइरे ने इंग्लैंड के लिए पेनल्टी में गोल किए लेकिन मार्कस राशफोर्ड और जेडोन सांचो गोल करने में असफल रहे।  

England, Gareth Southgate, Euro Cup final, Football- India TV Hindi Image Source : GETTY Gareth Southgate

इंग्लैंड के कोच गारेथ साउथगेट ने टीम को इटली के खिलाफ यूरो कप के फाइनल में मिली हार की जिम्मेदारी ली है। इंग्लैंड ने शुरूआती मिनट में ही बढ़त ली थी लेकिन एक्स्ट्रा टाइम में मुकाबला बराबरी पर रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ जहां इंग्लैंड को 3-2 से हार का सामना करना पड़ा।

हैरी कैन और हैरी मागुइरे ने इंग्लैंड के लिए पेनल्टी में गोल किए लेकिन मार्कस राशफोर्ड और जेडोन सांचो गोल करने में असफल रहे।

यह भी पढ़ें- भारत को पिछले 24 सालों में वनडे सीरीज नहीं हरा पाया है श्रीलंका, देखें आंकड़े

साउथगेट ने कहा, "इटली पूरे टूर्नामेंट में मजबूत रही है। अंत में हम बेहतर नहीं कर सके। इटली ने दिखाया कि वह इतनी बेहतरीन टीम कैसे है। लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने भी हम सभी को गौरवांवित किया। हम सभी निराश हैं कि हम खिताब से एक कदम दूर रह गए।"

उन्होंने पेनल्टी किक के लिए राशफोर्ड, सांचो और साका को भेजने पर जिम्मेदारी ली जो स्कोर नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें- आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे हैं, कोहली ने अभी तक आईपीएल तक नहीं जीता है - सुरेश रैना

साउथगेट ने कहा, "यह मेरी जिम्मेदारी है। मैंने किक के लिए खिलाड़ियों का चयन किया था। मैंने खिलाड़ियों से कहा कि इस स्थिति में कोई भी अपने दम पर नहीं होता है। एक टीम के रूप में हमें जीत या हार मिलती है।"

उन्होंने कहा, "साका को पेनल्टी के लिए भेजने का फैसला मेरा था और मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। यह उनके, मार्कस या जाडोन की बात नहीं है। हमने ट्रेनिंग में इनके साथ काम किया है।"