A
Hindi News खेल अन्य खेल इंग्लैंड की टीम ने बहुत कुछ सीखा है : गैरेथ साउथगेट

इंग्लैंड की टीम ने बहुत कुछ सीखा है : गैरेथ साउथगेट

साउथगेट ने 3-4-3 फॉर्मेट का बचाव करते हुए कहा कि उच्च क्वालीटी की टीमों के खिलाफ प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है।

England, Gareth Southgate, sports, football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा है कि उनकी टीम ने यूईएफए नेशंस लीग में डेनमार्क के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ से बहुत कुछ सीखा है। इंग्लैंड की टीम मेसन ग्रीनवुड और फिल फोडेन के बिना ही इस मुकाबले में उतरी थी। दोनों खिलाड़ी कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने के बाद घर लौट गए हैं।

साउथगेट ने स्काई स्पोटर्स से कहा, " हमने काफी कुछ सीखा है। हमने एक नई प्रणाली अपनाने की कोशिश की है, जिससे हम चीजों को समझने में बेहतर होंगे।"

उन्होंने कहा, "इसलिए हमने महसूस किया कि हम स्थिरता के साथ शुरुआत करना चाहते हैं। हम पहले हाफ में थोड़ा अधिक आक्रमण हो सकते थे। लेकिन हम नियंत्रण में थे और जिस चरण में खिलाड़ी थे, उसे देखते हुए यह वास्तव में महत्वपूर्ण था।"

यह भी पढ़ें- खेल मंत्रालय ने जूनियर फुटबॉलर रामानंदा की मदद के लिये पांच लाख रूपये दिये

साउथगेट ने 3-4-3 फॉर्मेट का बचाव करते हुए कहा कि उच्च क्वालीटी की टीमों के खिलाफ प्रणाली में सुधार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, " यह एक ऐसा मैच नहीं था जहां हम 90 मिनट तक ज्यादा दबाव करने में सक्षम हो सकते थे, इसलिए शारीरिक रूप से जो हम खेलते हैं, उस पर असर पड़ता है।"

कोच ने कहा, "हमें यह सोचने की जरूरत है कि हम कुछ उच्च-गुणवत्ता वाली टीमों के खिलाफ प्रणाली को कैसे विकसित कर सकते हैं क्योंकि कमजोर टीमों के खिलाफ जो हमने खेला है वह 4-3-3 फॉर्मेट बहुत अच्छी तरह से काम करता है।"