A
Hindi News खेल अन्य खेल वर्ल्ड चैम्पियन लुइस हेमिल्टन ने मर्सिडीज के साथ किया नया करार

वर्ल्ड चैम्पियन लुइस हेमिल्टन ने मर्सिडीज के साथ किया नया करार

मौजूदा एफ-1 वर्ल्ड चैम्पियन ब्रिटेन के लुइस हेमिल्टन ने अपनी टीम मर्सिडीज के साथ 2021 सीजन के लिए नया करार किया है।

<p>वर्ल्ड चैम्पियन लुइस...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES वर्ल्ड चैम्पियन लुइस हेमिल्टन ने मर्सिडीज के साथ किया नया करार

लंदन| मौजूदा एफ-1 वर्ल्ड चैम्पियन ब्रिटेन के लुइस हेमिल्टन ने अपनी टीम मर्सिडीज के साथ 2021 सीजन के लिए नया करार किया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मर्सिडीज और हेमिल्टन के बीच पिछले साल के अंत का करार था और अब उन्होंने टीम के साथ एक साल और नया करार किया है। इस करार के बाद वह 2021 सीजन तक मर्सिडीज के साथ बने रहेंगे।

36 साल के हेमिल्टन का मर्सिडीज टीम के साथ यह नौवां सीजन है। उन्होंने पिछले साल ही सर्वाधिक रेस जीतने के जर्मनी के माइकल शूमाकर के रिकॉर्ड को तोड़ा था और साथ ही सर्वाधिक सात बार फॉर्मूला-1 खिताब जीतने के शूमाकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

IND vs ENG : अश्विन ने चेन्नई में किया ऐसा कारनामा जो पिछले 100 सालों में कोई नहीं कर सका, देखें Video

हेमिल्टन ने कहा, "हमारी टीम ने एक साथ अविश्वसनीय चीजें हासिल की है। हम आगे भी अपनी सफलता को जारी रखना चाहते हैं और ट्रैक के अंदर तथा बाहर लगातार सुधार करते रहना चाहते हैं।"

हेमिल्टन ने अब तक कुल सात एफ-1 खिताब जीते हैं, जिनमें से छह मर्सिडीज के लिए जीते हैं। उन्होंने अपने करियर में अब तक कुल 92 एफ-1 रेसें जीती हैं, इनमें से 71 मर्सिडीज के लिए जीती गई हैं।