A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा ने किया महिला U17 विश्व कप की नई तारीखों का ऐलान, फरवरी 2021 में शुरू होंगे मैच

फीफा ने किया महिला U17 विश्व कप की नई तारीखों का ऐलान, फरवरी 2021 में शुरू होंगे मैच

कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले दिनों फीफा ने नवंबर में भारत में होने वाले अंडर 17 महिला विश्व कप को आगे के लिए स्थगित कर दिया था।

FIFA announces new dates for Women's U17 World Cup, matches to begin in February 2021- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES FIFA announces new dates for Women's U17 World Cup, matches to begin in February 2021

नई दिल्ली। कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप अब अगले साल भारत में ही 17 फरवरी से सात मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा। विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने महामारी से पैदा हुई परिस्थितियों को देखने के बाद मंगलवार को यह फैसला किया।

पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन इस साल दो से 21 नवंबर के बीच होना था लेकिन विश्व भर में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण पिछले महीने इसे स्थगित कर दिया गया था। 

फीफा ने घोषणा की कि टूर्नामेंट के मूल पात्रता मानदंड बने रहेंगे और इस तरह से उसने एक जनवरी 2003 या उसके बाद और 31 दिसंबर 2005 या उससे पहले जन्में खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने की छूट दे दी। 

ये भी पढ़ें - 53 साल के माइक टायसन ने बॉक्सिंग रिंग में दिए वापसी के संकेत, जारी किया ये वीडियो

फीफा ने बयान में कहा,‘‘कोविड-19 महामारी के प्रभाव और फीफा परिसंघ कोविड-19 कार्य समूह की सिफारिशों के गहन मूल्यांकन के बाद फीफा परिषद ब्यूरो ने टूर्नामेंट के लिये प्रस्तावित नयी तिथियों की पुष्टि करने का फैसला किया।’’ 

इस प्रतियोगिता में 16 टीमें भाग लेंगी और इसका आयोजन पांच स्थलों पर किया जाएगा।