A
Hindi News खेल अन्य खेल पूर्व भारतीय डिफेंडर सत्यजीत घोष का हुआ निधन

पूर्व भारतीय डिफेंडर सत्यजीत घोष का हुआ निधन

भारत और मोहन बागान के पूर्व डिफेंडर सत्यजीत घोष का सोमवार तड़के बंदेल के अपने निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 

Satyajit Ghosh- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @ATKMOHUNBAGANFC Satyajit Ghosh

कोलकाता| भारत और मोहन बागान के पूर्व डिफेंडर सत्यजीत घोष का सोमवार तड़के बंदेल के अपने निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 62 बरस के थे। घोष के पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया, ‘‘घोष को बंदेल के देवनंदपुर में अपने घर में दिल का दौरा पड़ा और चिन्सुराह अस्तपाल जाते हुए उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया।’’ घोष ने 1985 में नेहरू कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। घोष ने 1980 में अपने करियर की शुरुआत रेलवे एफसी के साथ ही और अगले सत्र में मोहन बागान से जुड़ गए। उन्होंने भारत के स्टार डिफेंडर सुब्रत भट्टाचार्य के साथ मजबूत जोड़ी बनाई थी।

IPL 2020 MI vs DC Final : पोंटिंग ने माना, इस बार दिल्ली कैपिटल्स है चैम्पियन बनने की हकदार 

भावुक भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘मैं अपने करियर के दौरान कई डिफेंडर के साथ खेला लेकिन सत्यजीत सर्वश्रेष्ठ में से एक था। उसे शानदार टैकलिंग और टाइमिंग के लिए जाना जाता था।’’ चोटों के कारण हालांकि 1986 में मोहन बागान के साथ घोष का करियर खत्म हो गया और वह इसके बाद मोहम्मडन स्पोर्टिंग से जुड़े। घोष 1989 में दोबारा बागान से जुड़े और 1993 में संन्यास लेने तक टीम के साथ रहे।