A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलम्पियाड स्वर्ण के बाद खिलाड़ियों को सकारात्मक सोच के साथ देखेगी सरकार : विश्वनाथन आनंद

ओलम्पियाड स्वर्ण के बाद खिलाड़ियों को सकारात्मक सोच के साथ देखेगी सरकार : विश्वनाथन आनंद

ओलम्पियाड में पदक जीतने पर आनंद ने कहा कि इस पदक का सरकार का खिलाड़ियों के प्रति देखने का नजरिया बदलेगा। 

Olympiad gold, Vishwanathan Anand, Chess- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES  Vishwanathan Anand

पूर्व विश्व विजेता शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने सोमवार को कहा है कि भारत द्वारा फिडे ऑनलाइन ओलम्पियाड में जीते गए स्वर्ण पदक का सरकार द्वारा खिलाड़ियों को देखने नजरिए में सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। भारत को रूस के साथ इस टूर्नामेंट का संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

आनंद ने साथ ही कहा कि भारतीय टीम दूसरे मैच में रिप्ले के लिए तैयार थी।

भारतीय टीम ने मीडिया के साथ ऑनलाइन बात की। इस दौरान आनंद ने कहा कि बीते कुछ साल में खेल मंत्रालय के शतरंज खिलाड़ियों के प्रति नजरिए में बदलाव आया है क्योंकि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट अच्छा करने के बाद भी अर्जुन अवार्ड और द्रोणाचार्य अवार्ड नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें-  स्ट्राइकर मोरिसियो के साथ ओडिशा एफसी ने किया करार

 

आनंद ने कहा कि स्थिति लंबे पत्र लिखने से नहीं बदलेगी बल्कि अच्छे परिणामों से बदलेगी- जैसे कि ऑनलाइन ओलम्पियाड में पदक जीतना।

ओलम्पियाड में पदक जीतने पर आनंद ने कहा कि इस पदक का सरकार का खिलाड़ियों के प्रति देखने का नजरिया बदलेगा। भारत के निहाल सरीन और दिव्या देशमुख का मैच के दौरान नेट कनेक्शन खराब हो जाने के कारण मुकाबला बीच में ही छूट गया था।

आनंद ने कहा, "हमने कुछ गलत नहीं किया। हम हर चीज के लिए तैयार थे। हम दो गेम खेलने को तैयार हैं और यहां तक की छह मैच, फिडे ने बड़ी पिक्चर देखी।"