A
Hindi News खेल अन्य खेल इंडियन ग्रां प्री प्रतियोगिता में हिमा दास ने 100 मीटर में जीता स्वर्ण

इंडियन ग्रां प्री प्रतियोगिता में हिमा दास ने 100 मीटर में जीता स्वर्ण

21 साल की हिमा 400 मीटर रेस में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर हैं। पिछले महीने ही पटियाला में हुए दूसरे इंडियन ग्रां प्री में उन्होंने 200 मीटर में भाग लिया था और 23.31 सेकेंड में रेस पूरी की थी।

Hima Das, Indian Grand Prix, Sports- India TV Hindi Image Source : TWITTER/HIMA DAS Hima Das

'ढिंग एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर भारत की महिला धावक हिमा दास ने यहां तीसरी इंडियन ग्रां प्री में महिलाओं की 100 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट में शुक्रवार को 100 मीटर की रेस में अकेले दौड़ने वालीं हिमा ने 11.67 सेकंड के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया।

21 साल की हिमा 400 मीटर रेस में नेशनल रिकॉर्ड होल्डर हैं। पिछले महीने ही पटियाला में हुए दूसरे इंडियन ग्रां प्री में उन्होंने 200 मीटर में भाग लिया था और 23.31 सेकेंड में रेस पूरी की थी। हिमा के अलावा पंजाब की अमृत कौर भी इस स्पर्धा में भाग ली थीं लेकिन उन्हें कोई पदक नहीं मिला।

यह भी पढ़ें- BCCI सचिव जय शाह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 साल पूरा करने वाले गावस्कर को किया सम्मानित

महिलाओं के 400 मीटर में कर्नाटक की एमआर पुवामा पहले, तमिलनाडु की सुभा वेंकटेशन दूसरे और केरल की वीके सालिनी तीसरे स्थान पर रही। पुवामा ने शुक्रवार को 54.11 सेकेंड में रेस पूरा किया। वह यहां पहले दो चरण में भी विजेता रही थी। पुवामा ने 800 मीटर में पहले, हरियाणा की उर्वशी दूसरे और राजस्थान की सुखवंत कौर तीसरे नंबर पर रही।

पुरुषों के 400 मीटर रेस में दिल्ली के अमोज जैकेब पहले, दिल्ली के सार्थक भांबरी दूसरे और पंजाब के जश्नजोत सिंह तीसरे पायदान पर रहे।