Monday, April 29, 2024
Advertisement

BCCI सचिव जय शाह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 साल पूरा करने वाले गावस्कर को किया सम्मानित

सुनील गावस्कर 6 मार्च 1971 को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ़ स्पेन के मैदान में पहली बार अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में मैदान पर उतरे थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 06, 2021 14:16 IST
BCCI, Jai Shah, Gavaskar, International Cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/JAY SHAH Jai Shah and Gavaskar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्ग्ज बल्लेबाज सुनील गावस्कर को आज इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किए हुए 50 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने उन्हें टेस्ट कैप का मोमेंटम भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। जय शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गावस्कर के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है।

इसके साथ उन्हौंने लिखा, ''सुनील गावस्कर जी के भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के 50 साल पूरे होने का जश्न। सभी भारतीयों के लिये यह बड़ा पल और हम दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इसका जश्न मना रहे हैं।’’

आपको बता दें कि गावस्कर के लिए आज का दिन 6 मार्च 1971 को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ़ स्पेन के मैदान में पहली बार बल्ला लेकर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैदान में उतरे थे। तब किसी ने नहीं सोचा था कि विंडीज के तेज गेंदबाजों के आगे बिना हेलमेट पिच पर उतरने वाला ये लड़का ना सिर्फ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनेगा बल्कि आगे आने याली कई पीढ़ियों के खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत भी होगा। 

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 50 साल, सचिन समेत खिलाड़ियों ने दी बधाई

71 साल के सुनील गावस्कर को आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के मैदान में कदम रखे हुए 50 साल पुरे हो गये हैं। 

गावस्कर के इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेटरों ने अपने-अपने अंदाज में शुभकामनाएं दे रहे हैं। गावस्कर ने 6 मार्च 1971 को डेब्यू किया था। इस तरह गावस्कर के क्रिकेट की यादों को ताजा करते हुए क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए कहा, "मेरे आदर्श।"

वहीं उसके बाद टीम इंडिया के कभी मध्यक्रम का हिस्सा रहे सुरेश रैना ने सुनील गावस्कर के लिए ट्वीट करते हुए कहा, "50 सालों का आपका सफर शानदार रहा। हम जैसे खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए तहे दिल से शुक्रिया! आपने जो भी हमारे देश के लिए किया। उस पर हमे काफी गर्व है।"

यह भी पढ़ें- IND VS ENG : क्यों इंग्लैंड के आगे लगातार फ्लॉप हो रहे हैं पुजारा, आकड़ें बताते नई कमजोरी

 

इतना ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज रूद्र प्रताप सिंह ने सुनील गावस्कर के लिए ट्वीट करते हुए कहा, "आपके साथ कमेंट्री करना वाकई मेरे लिए काफी सौभाग्य भरा रहा। सुनील भाई के बारे में बेस्ट चीज ये है कि अपने टेस्ट डेब्यू करने लेकर आज तक वो सीखते आ रहे हैं।"

बता दें कि सुनील गावस्कर ने अपने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में एक से बढ़कर एक धाकड़ तेज गेंदबाजों के छक्के छुड़ाएं। इस तरह उन्होने भारत के लिए 125 टेस्ट मैच 10122 रन, जबकि 108 वनडे मैचों में उनके नाम 3092 रन दर्ज हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement