A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपियाड में स्वर्ण जीतने पर भारतीय शतरंज टीम ने बिजली आपूर्तिकर्ता को दी बधाई

ओलंपियाड में स्वर्ण जीतने पर भारतीय शतरंज टीम ने बिजली आपूर्तिकर्ता को दी बधाई

बिजली और इंटरनेट की गड़बड़ी के कारण तीन मैचों में हारने के बाद, भारतीय टीम ने अपना शुद्ध कनेक्शन और पावर बैकअप लिया। लेकिन नारायणन में शतरंज का खिलाड़ी सामने आया। शतरंज के खिलाड़ी चाल चलते समय विभिन्न ऑन-बोर्ड स्थितीय परिदृश्यों की गणना करते हैं।

Sports, chess, india- India TV Hindi Image Source : GETTY chess

फिडे ऑनलाइन ओलंपियाड में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय शतरंज टीम ने विभिन्न बिजली आपूर्तिकर्ताओं और अपने युवा नॉन-प्लेइंग कप्तान श्रीनाथ नारायणन को बधाई दी है। नारायणन ने मुकाबले के दौरान बिना किसी बाधा के बिजली आपूर्ति जारी रखी। बिजली और इंटरनेट की गड़बड़ी के कारण तीन मैचों में हारने के बाद, भारतीय टीम ने अपना शुद्ध कनेक्शन और पावर बैकअप लिया। लेकिन नारायणन में शतरंज का खिलाड़ी सामने आया। शतरंज के खिलाड़ी चाल चलते समय विभिन्न ऑन-बोर्ड स्थितीय परिदृश्यों की गणना करते हैं।

इसी तरह, नारायणन ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में बिजली उपयोगिताओं के अधिकारियों तक पहुंचने का सोचा, जहां भारतीय टीम के खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- राजीव गांधी की जगह खिलाड़ियों के नाम पर हो खेल रत्न पुरस्कार - बबीता फोगाट

 

नारायणन ने आईएएनएस से कहा, "हमने कुछ आईएएस अधिकारियों से बात की, जिन्होंने बदले में इन राज्यों में बिजली उपयोगिताओं के अधिकारियों से बात की। बिजली उपयोगिता अधिकारियों ने खिलाड़ियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति का आश्वासन दिया और इसे सुनिश्चित किया।"

उन्होंने कहा, "इन राज्यों में सभी आईएएस अधिकारी उनकी मदद करके खुश थे।"

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने टूर्नामेंट के दिनों में से दिन संवाददाताओं से कहा कि उनके इलाके में बिजली की आपूर्ति सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- नेमार समेत पीएसजी के तीन खिलाड़ी पाए गए कोरोनावायरस पॉजिटिव - रिपोर्ट्स

उन्होंने कहा कि उनके पास दो इंटरनेट कनेक्शन थे, लेकिन समस्या तब आई थी जब अपार्टमेंट जनरेटर बंद कर दिया गया था और ग्रिड से बिजली की आपूर्ति फिर से शुरू हो गई थी। इसका मतलब उस दिन पहले गेम के दौरान लगभग 10 सेकंड का व्यवधान होगा।

हालांकि, उन्होंने इसके लिए नारायणन को धन्यवाद दिया, जिन्होंने उपयोगिता के अधिकारियों से बात की थी और तीन बजे बिजली आपूर्ति फिर से शुरू कर दी गई जिससे निर्धारित समय का खेल आगे बढ़ पाया।