A
Hindi News खेल अन्य खेल इस नए मंत्र के साथ भारतीय फुटबॉल करेगा दोबारा आगाज, एआईएफएफ ने उठाया बड़ा कदम

इस नए मंत्र के साथ भारतीय फुटबॉल करेगा दोबारा आगाज, एआईएफएफ ने उठाया बड़ा कदम

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को नये आदर्श वाक्य ‘ इंडियन फुटबॉल, फॉरवर्ड टुगेदर' को जारी करते हुए कहा कि देश में खेलों को फिर से शुरू करने की दिशा में हमने पहला कदम उठाया है। 

Indian Football Team- India TV Hindi Image Source : AIFF Indian Football Team

नई दिल्ली| अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को नये आदर्श वाक्य ‘ इंडियन फुटबॉल, फॉरवर्ड टुगेदर (भारतीय फुटबॉल, सबके साथ आगे बढ़ेगा)’ को जारी करते हुए कहा कि देश में खेलों को फिर से शुरू करने की दिशा में हमने पहला कदम उठाया है।

कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान अन्य सभी खेल गतिविधियों की तरह फुटबॉल भी पूरी तरह से रूक गया था। लॉकडाउन में चरण चरणबद्ध तरीके से छूट मिलने के बाद एआईएफएफ द्वारा समर्थित इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) देश में शुरू होने वाली पहली बड़ी खेल प्रतियोगिता होगी।  

गोवा में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को 20 अक्टूबर से खेला जायेगा। एआईएफएफ से जारी मीडिया विज्ञप्ति में पटेल ने कहा, ‘‘ पूरा देश खासकर खेल गतिविधियों को लेकर ठहराव की दौर से गुजर रहा था। एआईएफएफ ने पहले ही देश में खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की दिशा में पहला कदम उठाया है। यह इसलिए संभव सका है क्योंकि सभी हितधारक बिना रूके और बिना थके इसके लिए काम कर रहे हैं।"

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘ नये आदर्श वाक्य के साथ हमारा उद्देश्य सभी हितधारकों के साथ हमारे संचार में इन प्रयासों को कारगर बनाना है। यहां तक ​​कि श्रृंखला की सबसे छोटी इकाई भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।’’

ये भी पढ़ें - CSK vs KXIP : आईपीएल में कैच का शतक लगाने वाले दूसरे विकेट कीपर बने धोनी, टॉप पर है ये खिलाड़ी

उन्होंने हालांकि खेलों को फिर से शुरु करने के लिए क्या कदम उठाये जा रहे है उसके बारे में नहीं बताया। आईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा कि यह संस्था देश में इस खेल के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, ‘‘हम जमीनी स्तर से लेकर राष्ट्रीय टीमों के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रहे है।’’ भाषा आनन्द मोना मोना 0510 1509 दिल्ली नननन