Monday, April 29, 2024
Advertisement

CSK vs KXIP : आईपीएल में कैच का शतक लगाने वाले दूसरे विकेट कीपर बने धोनी, टॉप पर है ये खिलाड़ी

धोनी ने यह कीर्तिमान पंजाब की पारी के 18वें ओवर में हासिल किया जब उन्होंने शार्दुल ठाकुर की नकल गेंद पर केएल राहुल का केच पकड़ा। आईपीएल में धोनी के नाम अब कुल 139 शिकार हो गए है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 05, 2020 12:11 IST
MS Dhoni Chennai Super Kings 100 Catches as Wicketkeeper in IPL- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM MS Dhoni Chennai Super Kings 100 Catches as Wicketkeeper in IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रविवार को हुए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। धोनी ने आईपीएल में विकेट के पीछे अपने 100 कैच पूरे किए और वह आईपीएल में ऐसा करने वाले दूसरे विकेट कीपर बन गए हैं।

धोनी ने यह कीर्तिमान पंजाब की पारी के 18वें ओवर में हासिल किया जब उन्होंने शार्दुल ठाकुर की नकल गेंद पर केएल राहुल का केच पकड़ा। आईपीएल में धोनी के नाम अब कुल 139 शिकार हो गए है।

ये भी पढ़ें - CSK vs KXIP : देखिए कैसे मैच के बाद MS Dhoni ने मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को दी खास टिप्स

आईपीएल में विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा कैच लेने की इस सूची में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक टॉप पर है। कार्तिक आईपीएल में अभी तक कुल 103 कैच ले चुके हैं, वहीं विकेट के पीछे उन्होंने कुल 133 शिकार किए हैं।

बात मैच की करें तो इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने चेन्नई के सामने 179 रन का लक्ष्य रखा था। पंजाब के लिए एक बार फिर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (63) और मयंक अग्रवाल (26) ने अच्छी दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। इसके बाद मंदीप (27) और पूरन (33) ने तेजी से कुछ रन बनाए, लेकिन 18वें ओवर में लगातार दो सेट बल्लेबाज केएल राहुल और पूरन के आउट होने के बाद पंजाब ज्यादा स्कोर नहीं बना पाया।

ये भी पढ़ें - CSK vs KXIP : सीएसके की इस बड़ी जीत से भी खुश नहीं हैं कोच फ्लेमिंग, मैच के बाद कही ये बात

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डुप्लेसिस और वॉटसन की जोड़ी ने बिना विकेट गंवाए 14 गेंद रहते लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। दूसरी पारी में कभी ऐसा लगा ही नहीं कि पंजाब की टीम इस मैच में है। वॉटसन ने इस दौरान 83 और डुप्लेसिस ने 87 रन की पारी खेली। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement