A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL-7 : बेंगलुरु और हैदराबाद ने खेला सीजन का पहला गोलरहित ड्रॉ

ISL-7 : बेंगलुरु और हैदराबाद ने खेला सीजन का पहला गोलरहित ड्रॉ

आईएसएल के सातवें सीजन में बेंगलुरु एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला गया सीजन का नौवां मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा।

Hyderabad vs Bengaluru- India TV Hindi Image Source : TWITTER/BENGALURU FC Hyderabad vs Bengaluru

फातोर्दा (गोवा)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में शनिवार को यहां फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच खेला गया सीजन का नौवां मुकाबला गोलरहित ड्रॉ रहा। बेंगलुरु एफसी को दो मैचों में लगातार दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है और उसके दो अंक हो गए हैं और वह तालिका में छठे नंबर पर कायम है। वहीं, हैदराबाद का यह पहला ड्रॉ है और अब उसके दो मैचों से चार अंक हो गए हैं और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर रहा। हैदराबाद एफसी ने अच्छी शुरूआत की और गेंद पर कब्जा रखा लेकिन मैच का पहला हमला बेंगलुरू के लिए आशिक कुरुनियन ने छठे मिनट में किया। दोनों टीमें गेंद पर अधिक से अधिक कब्जा बनाए रखते हुए मूव की तलाश में थीं लेकिन ऐसा करते हुए 20 मिनट निकल गए।

इसी बीच हैदराबाद ने एक अच्छा हमला किया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। बेंगलुरू की टीम गेंद को लेकर हैदराबाद के पाले में जाती लेकिन हैदराबाद के डिफेंडर सावधान थे। 23वें मिनट में बेंगलुरू के एरिक पाटार्लू को पीला कार्ड मिला।

24वें मिनट में हैदराबाद ने एक जोरदार हमला किया लेकिन गोलकीपर ने हैदराबाद के कप्तान एरिडेन सांटाना के प्रयास को नाकाम कर दिया। सांटाना ने लुइस सास्ट्रे द्वारा लिए गए कार्नर पर फ्री हेडर लिया था, जो पोस्ट के अंदर जा रहा था लेकिन संधू सावधान थे।

35वें मिनट में चोटिल होने के कारण हैदराबाद के जोएल जोसेफ चियानीज बाहर गए और मोहम्मद यासिर ने उनकी जगह ली। 40वें मिनट में हालीचरण नारजारे ने बाक्स के अंदर के क्रास दिया। निखिल पुजारी तेजी से वहां पहुंचे, लेकिन वह कुछ कर पाते उससे पहले ही रेफरी ने उन्हें आफसाइड करार दिया।

45वें मिनट में हैदराबाद के कार्नर स्पेशलिस्ट सास्ट्रे चोटिल हुए और हितेश शर्मा ने उनकी जगह ली।

आरसीबी में शामिल होना चाहता है इंग्लैंड फुटबॉल टीम का कप्तान, कोहली ने दिया मजेदार जवाब

दूसरे हाफ की शुरूआत में ही बेंगलुरू ने बदलाव करते हुए क्रीस्टीयन ओपसेट को बाहर कर डिमास डेल्गाडो को अंदर लिया। 48वें मिनट में सांटाना ने दूर से एक प्रयास किया लेकिन गेंद संधू को छका नहीं सकी।

सांटाना लगातार प्रयास कर रहे थे। 55वें मिनट नें भी बाक्स के करीब पहुंचे और लेफ्ट कार्नर को निशाना बनाकर शाट लिया लेकिन वह लक्ष्य को भेद नहीं सके।

70वें मिनट में हैदराबाद के हालीचरण नारजारे ने हितेश शर्मा के पास पर बॉक्स के बाहर से एक शानदार शॉट लगाया, लेकिन उनका यह शॉट ज्यादा उपर से निकल गया। हालांकि हालीचरण ने अपना आक्रमण जारी रखा और सात मिनट बाद ही उन्होंने बॉक्स के बाहर से एक और बेहतरीन शॉट लगाया। लेकिन इस बार भी वह गोल नहीं दाग पाए और उनका शॉट वाइड चला गया।

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम का 7वां सदस्या पाया गया कोरोना पॉजिटिव, बढ़ी मुश्किलें

83वें मिनट में बेंगलुरु के हरमनजोत सिंह खाबरा को गलत फाउल के कारण पीला कार्ड दिखाया गया। इसी बीच हैदराबाद के लिए एक मौका आया और उसने यहां भी इसे गंवा दिया। इस बार मोहम्मद यासिर के क्रॉस पर सांटाना हेडर के जरिए गोल करने से चूक गए।

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने पाए गए कोरोना पॉजिटिव

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया और वहां भी दोनों टीमें गोल नहीं दाग पाई तथा उन्हें एक दूसरे से अंक बांटना पड़ा।