A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना महामारी के बीच इटली की इंटर मिलान और एसी मिलान फुटबॉल टीम ने शुरू की ट्रेनिंग

कोरोना महामारी के बीच इटली की इंटर मिलान और एसी मिलान फुटबॉल टीम ने शुरू की ट्रेनिंग

इटली की बड़ी टीमें इंटर मिलान और एसी मिलान ने कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद व्यक्तिगत तौर पर अभ्यास शुरू कर दिया।

AC Milan- India TV Hindi Image Source : GETTY AC Milan

मिलान| कोरोना महामारी के बीच जहां तक तरफ जर्मनी ने अपने देश की टॉप फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा को शुरू करने का ऐलान कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ इटली की टॉप फुटबॉल लीग सीरी ए की भी बड़ी टीमों ने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया है। जिसके चलते इस लीग के भी जल्द शुरू होने के आसार दिखाई देने लगे हैं।

इटली की बड़ी टीमें इंटर मिलान और एसी मिलान ने कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद व्यक्तिगत तौर पर अभ्यास शुरू कर दिया। इटली में मिलान इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से था।

दोनों टीमों के खिलाड़ी दो महीने के बाद टीम के ट्रेनिंग सेंटर में पहुंचे। इंटर मिलान ने कहा शुक्रवार को उनके खिलाड़ियों का कोरोना वायरस का परीक्षण हुआ था। जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ट्रेनिंग कार्यक्रम को शुरू किया गया।

टीम के कप्तान समीर हैंडानोविक ने दोपहर में खिलाड़ियों के रूप में नेतृत्व किया, जिसमें बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकु चेहरे पर मास्क लगा कर पहुंचे। कुछ अन्य खिलाड़ी भी मास्क और दस्तानों में दिखे। इतना ही नहीं इसी शहर के उनके प्रतिद्वंद्वी ने इस सप्ताह पहले ही अभ्यास शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें : बार्सिलोना की महिला टीम बनी लीगा इबेद्रोला की चैंपियन

बता दें कि पूरी दुनिया में फैली कोरोना महामारी के कारण सभी प्रकार की खेल गतिविधियाँ ठप्प पड़ी हुई हैं। जिसके चलते इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों को पहले ही एक साल तक के लिए स्थगित किया जा चुका है। अब ये गेम्स अगले साल जुलाई महीने में खेले जाएंगे। वहीं इसी बीच यूरोप में फुटबॉल लीग शुरू करने वाला जर्मनी पहला देश बनेगा। जहां की बुंदेसलीग लीग 16 मई से बिना फैंस के खेली जाएगी।

( With agency Input Bhasa )