A
Hindi News खेल अन्य खेल जापान के मंत्री ने जताई टोक्यो ओलंपिक रद्द होने की संभावना

जापान के मंत्री ने जताई टोक्यो ओलंपिक रद्द होने की संभावना

कोनो ने ‘रायटर्स नेक्स्ट कांफ्रेंस’ में कहा, ‘‘मुझे कहना चाहिए कि कुछ भी संभव है। ये किसी भी ओर जा सकते हैं।’’ 

Japan minister expresses possibility of cancellation of Tokyo Olympics- India TV Hindi Image Source : AP Japan minister expresses possibility of cancellation of Tokyo Olympics

टोक्यो। जापान के कैबिनेट मंत्री टारो कोनो ने स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक के संबंध में कहा कि ‘कुछ भी हो सकता है’ जिससे इनके आयोजन को लेकर संशय और अधिक बढ़ गया है। स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक के आयोजन में छह महीने का समय बचा है। कोनो का बयान सरकार और स्थानीय आयोजन समिति की अधिकारिक स्थिति का विरोधाभासी है क्योंकि सरकार और आयोजन समिति लगातार बयान दे रही है कि ओलंपिक खेलों का आयोजन होगा और ये पूरी तरह से सुरक्षित होंगे। 

ये भी पढ़ें - आईएसएल : ईस्ट बंगाल ने लोन पर अजय छेत्री से किया करार

कोनो ने ओलंपिक रद्द होने की संभावना जतायी। उन्होंने यह भी दोहराया कि हाल में हुए सर्वेक्षण में जापान में 80 प्रतिशत लोग सोचते हैं कि ओलंपिक का आयोजन नहीं किया जाना चाहिए या ये आयोजित नहीं होंगे। 

ये भी पढ़ें - सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने कुछ इस अंदाज में लिया पहला विकेट, देखें वीडियो

कोनो ने ‘रायटर्स नेक्स्ट कांफ्रेंस’ में कहा, ‘‘मुझे कहना चाहिए कि कुछ भी संभव है। ये किसी भी ओर जा सकते हैं।’’ 

ये भी पढ़ें - IND v AUS : नेट्स में लाल गेंद से गेंदबाजी करना सुंदर के लिए रहा फायदेमंद

जापान में नये बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात आदेश जारी किया हुआ है। हालांकि जापान अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस से बेहतर तरीके से निपटा है और वहां पर इस वायरस से करीब 4,000 मौत हुई हैं। 

ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे जिनके बाद 24 अगस्त से पैरालंपिक शुरू होंगे। आयोजकों से टिप्पणी करने को कहा गया लेकिन उन्होंने तुरंत जवाब नहीं दिया।